नहीं रहे प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्ताव का निधन

Font Size

नई दिल्ली : प्रसिद्द हास्य कलाकार राजू श्रीवास्ताव का आज निधन हो गया . राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन के साथ ही कॉमेडी की दुनिया का वो सितारा चला गया जिसके सुनाए किस्सों में आम इंसान होता था. 42 दिन से अस्पताल में भर्ती राजू को आज सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर मृत घोषित कर दिया गया. राजू की मौत की खबर से फिल्म और टीवी जगत दोनों ही गमगीन हैं. किसी के लिए भी यकीन कर पाना मुश्किल है कि अब राजू इस दुनिया में नहीं हैं.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है  उन्होंने पाने शोक सन्देश में कहा है कि ” राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़ कर चले गए लेकिन वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

उनके निधन पर शोक पटकत करते हुए देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति ”

उनके निधन पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा है कि “सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव जी के निधन का समाचार सुनकर नि:शब्द हूँ। राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी।शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएँ उनके परिजनों एवं प्रशंसको के साथ है।ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें। ”

फिल्मकार सुभाई घई , राजू के साथ लंबे अर्से से काम कर रहे कीकू शारदा , राजू के बेहद करीबी रहे सुनील पाल और सिंगर दलेर मेहंदी ने भी मिडिया से बातचीत में राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उनके व्यक्तित्व और उनकी कलाकारी को याद किया है .

You cannot copy content of this page