कांग्रेस पार्टी को गोवा में लगा बड़ा झटका : आठ विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल थामा

Font Size

पणजी : कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त है जबकि भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत बनाने को अतिसक्रिय दिखती  है . कांग्रेस पार्टी को आज गोवा में बड़ा झटका लगा है. राज्य के आठ विधायकों ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया और अपने हाथ में कमल का निशान ले लिया. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत कांग्रेस के आठ विधायकों ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होने का ऐलान कर दिया . आज, बीजेपी में कांग्रेस के जो विधायक शामिल हुए हैं उमने दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलिलाह लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सेक्विएरा और रूडोल्फ फर्नांडिस शामिल हैं . इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कांग्रेस से छोड़ो यात्रा की शुरुआत हो चुकी है.

दूसरी तरफ विधायकों के छोड़कर जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि नहीं पता कि लोभ में या डर से बीजेपी गए हैं. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से बीजेपी की जमीन खिसक गई है. उन्होंने आगे कहा कि जिन्होंने बीजेपी के खिलाफ वोट मांगा वो किस मुंह से बीजेपी में शामिल हो रहे हैं?

दरअसल, गोवा विधानसभा में 40 सीटें है. राज्य में इस साल फरवरी महीने में ही चुनाव हुए थे. राज्य में बीजेपी गठबंधन के पास 25 विधायक हैं तो वहीं कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने पहले ही यह दावा करते हुए संकेत दिए थे कि कांग्रेस के आठ विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: