सैक्टर 9 महाविद्यालय में एनएसएस विद्यार्थियों ने चलाया सफाई अभियान

Font Size

विद्यार्थियों में दिखा दाखिले के लिए क्रेज

एनसीसी कैडेट्स ने निभाई कैंपस में अनुशासन बनाये रखने की जिम्मेदारी

गुरुग्राम, 26 अगस्त। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 की एनएसएस इकाई द्वारा सफाई अभियान चलाया गया जिसमें एनएसएस के 50 स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय के प्रांगण में स्थित उद्यानोें में अतिरिक्त घास-फूस को उखाड़ कर उनकी सुंदरता को निखार दिया। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय की एनसीसी इकाई के कैडेटस ने दाखिले के दौरान अनुशासन कायम रखने में विशेष भूमिका अदा की।


महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रणधीर सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र आरम्भ हो चुका है। महाविद्यालय के प्रांगण में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसी कड़ी में एनएसएस के विद्यार्थियों ने सफाई अभियान आरम्भ किया है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में जबरदस्त क्रेज है। महाविद्यालय में इस समय बीए, बीए इकोनोमिक्स, बी अंग्रेजी, बीबीए, बीकॉम, बीसीए, बीएसएस मैडीकल एवं नॉन मैडीकल, बीटीटीएम तथा बीजेएमसी कोर्स चल रहे हैं। इसके अतिरिक्त एमसीए, एम ए अर्थशास्त्र, एमएससी गणित, एम ए समाजशास्त्र, एम कॉम में भी दाखिला प्रक्रिया जल्द ही आरम्भ हो जाएगी।

सैक्टर 9 महाविद्यालय में एनएसएस विद्यार्थियों ने चलाया सफाई अभियान 2


इस अवसर पर महाविद्यालय के एनएसएस अधिकारी रोहित शर्मा ने कहा कि एनएसएस के विद्यार्थी महाविद्यालय के विकास में महत्वूपर्ण भूमिका निभाते हैं। एनएसएस लेने वाले छात्र-छात्राएं समाज के लिए संवेदनशील होते हैं। उन्होंने नए विद्यार्थियों को भी एनएसएस लेने के लिए प्रेरित किया।


इस अवसर पर महाविद्यालय दोखिला नॉडल ऑफिसर संजय कात्याल सहित सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page