एनडीटीवी पर परोक्ष रूप से अदानी ग्रुप का होगा कब्जा

Font Size

नई दिल्ली :  अदाणी एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को कहा कि उसकी मीडिया इकाई नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड यानी एनडीटीवी NDTV में 29.18% हिस्सेदारी खरीदेगी. इसके अलावा मीडिया हाउस में अतिरिक्त 26% हिस्सेदारी खारिदने की भी पेशकश दी है। बिजनेस स्टैण्डर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार अदाणी की इकाइयों ने एनडीटीवी में 294 रुपये प्रति शेयर की दर से 26% हिस्सेदारी के लिए 493 करोड़ रुपये की खुली पेशकश की। मीडिया कंपनी के शेयर मंगलवार को 5 फीसदी की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुए।

विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ मिलकर एनडीटीवी के 1,67,62,530 पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए सार्वजनिक शेयरधारकों से 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत की पेशकश की है, जिसका अंकित मूल्य 4 रुपये है. इसकी सार्वजनिक घोषण जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड द्वारा की गई है जो अधिग्रहण करने वाली कंपनियों की ओर से खरीद के प्रस्ताव को मेनेज कर रही है।

बताया गया है कि अदाणी समूह की मीडिया शाखा एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (एएमएनएल) परोक्ष रूप से मीडिया क्षेत्र की बड़ी कंपनी एनडीटीवी में 29.18% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

AMG Media Networks Limited (AMNL), अदानी समूह की मीडिया शाखा, परोक्ष रूप से NDTV में 29.18% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

NDTV देश का एक प्रमुख मीडिया हाउस है. इसके तीन राष्ट्रीय समाचार चैनल हैं जिनमें NDTV 24×7, NDTV इंडिया और NDTV प्रॉफिट शामिल हैं । ऑनलाइन न्यूज पोर्टल भी मजबूत स्थिति में  है और कुल मिलकर इनके 35 मिलियन से अधिक दर्शक व फॉलोवर हैं. सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले समाचारों में से एक है। NDTV ने वित्त वर्ष 2022 में 123 करोड़ रुपये के EBITDA और 85 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के साथ 421 करोड़ रुपये का कुल राजस्व दर्शाया है .

You cannot copy content of this page