तीन-दिवसीय जन्माष्टमी संकीर्तन व रासलीला कार्यक्रम : वृन्दावन से आई मंडली ने मालिबू टाउन में किया कृष्ण रास लीला का मंचन

Font Size

गुरुग्राम । वृन्दावन से आये कलाकारों की मंडली ने मालिबू टाउन, सेक्टर 47 में आयोजित तीन-दिवसीय जन्माष्टमी संकीर्तन व रासलीला कार्यक्रम अपने आकर्षण भरे नृत्ये व भजनों से स्थानीय निवासियों का मन मोह लिया।

जन्माष्ठमी 19 अगस्त से मंदिर स्थल, कृष्णा पार्क में आरम्भ हो कर गत रविवार रात्रि (21 अगस्त) को सम्प्पन हुए इस आर्यक्रम में लगभग 700 स्थानीय निवासियों ने पुरे परिवार सहित बाद चढ़ कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का आयोजन श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट मालिबू टाउन, गुरुग्राम द्वारा किया गया।

श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट के संस्थापक ट्रस्टी और कोषाध्यक्ष जगदीश कुकरेजा, ने बताया कि तीन दिवसीय इस कार्यक्रम के प्रथम दिन 4-12 वर्ष की आयु के स्थानीय बच्चों ने राधा-कृष्ण नृत्ये संबधी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये और सभी उपस्थित निवासियों का मन जीत लिया । ट्रस्ट द्वारा इन बच्चों को उपहार भी वितरित किये गए। मालिबू टाउन कि स्थानीय महिलाओं ने भजन कीर्तन प्रस्तुत किये तथा भजन व गीत गाए और कृष्ण लीला व भगवत गीता से सम्बंधित कहानियां भी सुनाई।

तीन-दिवसीय जन्माष्टमी संकीर्तन व रासलीला कार्यक्रम : वृन्दावन से आई मंडली ने मालिबू टाउन में किया कृष्ण रास लीला का मंचन 2

इस कार्यक्रम में स्थानीय निवासियों के अतिरिक्त मालिबू टाउन फेडरेशन व रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया । इस अवसर पर क्षेत्र के पार्षद कुलदीप यादव और मालिबू टाउन की सामाजिक कार्यकर्ता अलका दलाल तथा श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट के ट्रस्टी भी मौजूद रहे ।

जगदीश कुकरेजा ने बताया कि 3 -दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम के सभी दिन 56 भोग का प्रसादम व फलाहार का वितरण श्रद्धालुओं को किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिन रविवार कि रात्रि भव्य भंडारे का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि श्री सनातन धर्म सभा ट्रस्ट वर्ष 2017 में स्थापित व पंजीकृत किया गया था और उसी समय से, ट्रस्ट इस कार्यक्रम का आयोजन हर साल 4 प्रमुख सनातन संस्कृति के अवसर आयोजन करता आया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के समरसता के कार्यक्रमो से निवासियों में निकटता बढ़ती है तथा समाज में सौहार्द का वातावरण बनता है। इस तरह के और कार्य्रक्रम करने कि आवश्यकता है ।


उन्होंने कहा कि संपूर्ण मालिबू टाउनशिप एक बड़े घर कि भांति है और इस तरह के आयोजन लोगों को एक दूसरे से जोड़ते हैं। इसके अलावा, निवासी सामूहिक रूप से भाग लेते हैं तथा ये आध्यात्मिक कार्यक्रम और सभी अन्य अवसरों को दिल से मानते है।
इस कर्यक्रम में सभी ट्रस्टियों और निवासियों ने स्वेच्छा से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया तथा यह एक बड़ी सफलता है जिससे सभी स्थानीय निवासी बहुत उत्साही हैं।

You cannot copy content of this page