बिहार में कानून व्यवस्था बदहाल : पटना में दिनदहाड़े सेना के जवान की गोली मारकर हत्या

Font Size

नई दिल्ली : नितीश कुमार की महागठबंधन सरकार बनने के बाद से राज्य में हत्या और लूट की घ्त्नावों की बाढ़ आ गई है. लगातार पिछल्ले एक सप्ताह से यह क्रम जारी है. पटना के कंकड़बाग में आज सुबह हमलावरों ने सेना के एक जवान की गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी. यह जघन्य वारदात भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई हैं. बताया जाता है कि सेना का जवान बबलू कुमार पटना के कुम्हरार इलाके का रहने वाला था. वह अरुणाचल प्रदेश में तैनात था और छुट्टी में घर आया हुआ था.

पुलिस का कहना है कि गुरुवार सुबह वह अपने भाई के साथ किसी कारण से बाइक से पाटलिपुत्रा स्टेशन जा रहा था. इसी दौरान कंकड़बाग पुरानी बाइपास पर बाइक सवार दो युवकों ने पहले उसे ओवर टेक किया. गाड़ी रोकी और उससे ही पटना जंक्शन का पता पूछा. जैसे ही जवान ने मोटर साइकिल रोकी हमलावर ने पीछे से उसके सिर में गोली मार दी.

गोली लगने से घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. पुलिस के अनुसार बबलू को गोली मारने के बाद उसके भाई को भी हमलावरों ने गोली मारनी चाही, लेकिन वो भाग गया  और उसकी जान बची. एसएसपी पटना मानवजीत सिंह ढिल्लों का कहन है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है.

इससे पूर्व बिहार की राजधानी पटना में ही बुधवार को भी कथित प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक ने 15 वर्षीय लड़की के गले में गोली मार दी थी. इस घटना की पूरी गतिविधि मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गईं. घटना बेउर थाना क्षेत्र के सिपारा के इंद्रपुरी इलाके की है. पुलिस ने दावा किया है कि यह घटना प्रेम प्रसंग से जुड़ी हुई है.

You cannot copy content of this page