स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्षोल्लास से मनाने के लिए तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

Font Size

पहली बार जिला स्तरीय समारोह गांव में हो रहा अयोजित
– आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर गुरुग्राम जिला में 5 स्थानों पर फहराएंगे मंत्री व विधायक तिरंगा

गुरुग्राम 14 अगस्त- देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में गुरुग्राम जिला में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पांच स्थानों पर मंत्री व विधायक ध्वजारोहण करेंगे। यह पहला अवसर है कि जिला स्तरीय समारोह ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है। गुरुग्राम जिला के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र मानेसर के निकट गांव नखडोला के शहीद एवं स्वतंत्रता सेनानी स्मृति स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया जा रहा है जहां पर प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता ठीक प्रातः 9:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे। इसी समय पर गुरुग्राम जिला के सोहना उपमंडल में विधायक प्रवीण डागर, पटौदी में विधायक सीताराम यादव, बादशाहपुर उपमंडल में विधायक राजेश नागर तथा गुरु ग्राम उपमंडल में विधायक नैनपाल रावत ध्वजारोहण करेंगे।

गांव नखड़ोला में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों को प्रशासनिक अधिकारियों ने रविवार को अंतिम रूप दिया। इस समारोह को लेकर गांव नखड़ोला तथा आसपास के ग्रामीणों में खासा उत्साह बना हुआ है। उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता तथा अन्य विधायक गण सोमवार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सबसे पहले गुरुग्राम के सिविल लाइंस क्षेत्र में बने युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर देश की आजादी आंदोलन में प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों तथा बाद में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए मां भारती की गोद में सदा के लिए सो गए बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

उन्होंने बताया कि मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद गांव नखड़ोला जाएंगे और वहां पर भी बने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे गांव के स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे समारोह में ध्वजारोहण करेंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे। वे परेड में भाग लेने वाली कुड़ियों का निरीक्षण करेंगे और स्वतंत्रता दिवस का प्रदेश वासियों के नाम संदेश देंगे। इसके पश्चात मार्च पास्ट होगा और मास पीटी, डंबल शो और लेजम शो के बाद देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक झलक देखने को मिलेगी। इसी कार्यक्रम में जिला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों तथा विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल रहने वालों को सम्मानित किया जायेगा ।
इसी प्रकार, जिला में अन्य चार स्थानों पर भी संबंधित उपमंडलाधीशों द्वारा रविवार को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया जहां पर विधायक सोमवार को ध्वजारोहण करेंगे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: