देश विभाजन पर VIDEO जारी कर भाजपा ने जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना

Font Size

नई दिल्ली : भारत के दूसरे ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ यानी 14 अगस्त के मौके पर भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. भाजपा ने एक वीडियो जारी कर 1947 की घटनाओं पर अपना वर्जन जारी किया है. सात मिनट के इस वीडियो में भारत के बंटवारे के लिए प्रथम प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार बताया है. मोहम्मद अली जिन्ना की पाकिस्तान बनाने की मांग के आगे नेहरू को झुकने के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

भाजपा ने इस वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘जिन लोगों को भारत की सांस्कृतिक विरासत, सभ्यता, मूल्यों, तीर्थों का कोई ज्ञान नहीं था, उन्होंने मात्र तीन सप्ताह में सदियों से एक साथ रह रहे लोगों के बीच सरहद खींच दी. उस समय कहां थे वे लोग जिन पर इन विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करने की जिम्मेदारी थी?’

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी इस वीडियो को लेकर पलटवार किया है. कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ’14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने के पीछे पीएम मोदी की वास्तविक मंशा सबसे दर्दनाक ऐतिहासिक घटनाओं को अपने राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करना है.’ उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘देश को बांटने के लिए आधुनिक दौर के सावरकर और जिन्ना का प्रयास आज भी जारी है.’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस वीडियो पर पलटवार करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए और उन्होंने कहा कि सच यह है कि दो राष्ट्र का सिद्धांत सावरकर ने दिया था.

दरअसल पिछले साल 14 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि 1947 में विभाजन के दौरान भारतीयों के कष्टों और बलिदानों की देश को याद दिलाने के लिए हर साल 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने आज सुबह भी इसको लेकर ट्वीट किया है.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: