सीडब्ल्यूजी, 2022 के सातवें दिन भारत को एक स्वर्ण और एक रजत पदक

Font Size

सीडब्ल्यूजी, 2022 के सातवें दिन भारत के सुधीर ने पैरा पावरलिफ्टिंग में ऐतिहासिक स्वर्ण और श्रीशंकर ने पुरुषों की लंबी कूद में रजत पदक जीता

नई दिल्ली :  राष्ट्रमंडल खेल, 2022 के 7वें दिन पुरुषों की हैवीवेट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारत के पैरा पावरलिफ्टिर सुधीर ने इतिहास रच दिया। पोलीकॉन्ग्रेटर प्रभाव से शारीरिक समस्याग्रस्त 27 वर्षीय सुधीर की जीत से भारत के पैरा स्पोर्ट्स में पदक तालिका की शुरुआत हुई। मुरली श्रीशंकर ने पुरुषों की लंबी कूद में रजत पदक जीता, जो एथलेटिक्स में दूसरा पदक है। भारत की पदक तालिका 6 स्वर्ण, 7 रजत और 7 कांस्य पदक के साथ 20 तक पहुंच गई है। राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर और देश के कोने-कोने से भारतीयों ने पदक विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी है।

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने सीडब्ल्यूजी, 2022 में पैरा-पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने के लिए सुधीर को बधाई दी। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “#कॉमनवेल्थगेम्स में पैरा-पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए सुधीर को बधाई। आपके उत्साहपूर्ण प्रदर्शन और समर्पण ने आपको पदक और भारत को गौरव दिलाया है। आप अपने भविष्य के प्रयासों में और भी बेहतर प्रदर्शन करें।”

राष्ट्रपति ने एथलीट श्रीशंकर को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “राष्ट्रमंडल खेलों में लंबी कूद में रजत पदक जीतने के लिए श्रीशंकर को बधाई। आपकी लंबी छलांग ने राष्ट्रमंडल खेलों की इस स्पर्धा में भारत को अब तक का पहला पदक दिया है। यह अग्रणी उपलब्धि अनगिनत भारतीयों, विशेषकर युवाओं को प्रेरित करेगी।”

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सुधीर को राष्ट्रमंडल खेल, 2022 में पैरा पावरलिफ्टिंग की पुरुषों की हैवीवेट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया; “सुधीर द्वारा सीडब्ल्यूजी, 2022 पैरा-स्पोर्ट्स में पदक तालिका की शानदार शुरुआत! उन्होंने प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता है और एक बार फिर अपने समर्पण और दृढ़ संकल्प को दिखाया है। वे लगातार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी आगामी प्रयासों के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री ने एम. श्रीशंकर को बधाई दी और ट्वीट किया, “सीडब्ल्यूजी में एम. श्रीशंकर का रजत पदक विशेष है। दशकों बाद भारत ने राष्ट्रमंडल खेल में पुरुषों की लंबी कूद में पदक जीता है। उनका प्रदर्शन भारतीय एथलेटिक्स के भविष्य के लिए शुभ संकेत है। उन्हें बधाई। आने वाले समय में वे और अच्छा प्रदर्शन करते रहें।”

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सुधीर को बधाई दी और ट्वीट किया, “सुधीर ने सीडब्ल्यूजी, 2022 में भारत की पदक तालिका की शुरुआत की है। आपके पहले राष्ट्रमंडल खेल में पदक जीतने के लिए बधाई। हरियाणा के एक और एथलीट ने विश्वमंच पर अपनी पहचान बनायी। आपके कौशल और भावनात्मक प्रदर्शन ने दुनिया को दिखाया कि चैंपियन में कौन से गुण मौजूद होते हैं।”

एम. श्रीशंकर को बधाई देते हुए श्री ठाकुर ने ट्वीट किया, “सीडब्ल्यूजी, 2022 में जीत मिलने पर एम. श्रीशंकर को बधाई। लंबी कूद में 4 दशकों के बाद जीता गया पदक, वास्तव में भारत में खेलों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। इस पदक के साथ आपने एथलेटिक्स की दुनिया में भारत के निरंतर उत्थान को मजबूत किया है। मैं आपसे और भी कई जीत की उम्मीद करता हूं।”

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: