जांच शिविर में सैकड़ों नागरिकों के स्वास्थ्य का हुआ निःशुल्क परीक्षण

Font Size

-जरूरतमंद नागरिकों का सहयोग करना सबसे बड़े पुण्य का कार्य : अजीत कटारिया

-उत्तम स्वास्थ्य व लंबी उम्र के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच जरुरी : परमिंदर कटारिया

गुरुग्राम : स्वयंसेवी संस्था गंगा जीवन फाउंडेशन द्वारा शुक्रवार को गुरुग्राम गांव के तिरंगा पार्क मौजी वाला कुआं में पहले हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में डॉक्टर अमित डागर शिवा हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. मनीष, डॉ. प्रियंका, डॉ श्रेया अग्रवाल, डॉ मंजू, साजिद, योगेश, दिनेश व रेगपाल की टीम ने दर्जनों नागरिकों के स्वास्थ्य का निःशुल्क परीक्षण किया। लोगों के ब्लड प्रेशर, डायबिटीज आदि की जांच कर दवाइयां दी गईं और स्वस्थ रहने के टिप्स भी बताए गए। हेल्थ चेक अप कैंप का शुभारंभ श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व चेयरमैन अजीत कटारिया ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

अजीत कटारिया ने इस आयोजन के लिए गंगा जीवन फाउंडेशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैंपों के आयोजन से बुज़ुर्ग, असहाय व दिव्यांग नागरिकों को अपने स्वास्थ्य की जांच अपने घर के आस-पास ही करा लेने की सुविधा प्राप्त होती है जो बहुत बड़े धर्म का कार्य है। जरूरतमंद नागरिकों का सहयोग करना सबसे बड़े पुण्य का कार्य है। हर समर्थनवान नागरिक को ऐसा सामाजिक कार्य करने का प्रयास करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि नगर निगम गुरुग्राम के पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने कैंप के आयोजन के लिए गंगा जीवन फाउंडेशन, सभी चिकित्सकों एवं कैंप में पहुंचे सभी नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आम नागरिकों, विशेष रूप से बुजुर्ग, दिव्यांग व विवश नागरिकों के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के लिए हेल्थ कैंप का आयोजन वरदान साबित होता है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने एवं दीर्घायु प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच कराते रहना नितांत जरुरी होता है। गंगा जीवन फाउंडेशन के चेयरमैन अजय कटारिया ने सभी अतिथियों, चिकित्सकों और आम नागरिकों को धन्यवाद देते हुए आगे भी इस तरह के कैंपों का आयोजन करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

गुरुग्राम गांव निवासी संस्था के चेयरमैन अजय कटारिया ने कहा कि हमने अपने दादा श्री गंगा जीवन की याद में यह संस्था शुरू की है, हमारी दिली चाहत थी कि पहला कैंप अपने ही गांव में अपने दादा की याद में लगवाएं जो पूरी हुई। इसके लिए मैं सभी सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं। कैंप में बिजेंद्र कटारिया, जुगल रैना, रविंद्र त्यागी, कर्मवीर कटारिया, धर्मवीर, रमेश सैनी, जगवीर शर्मा, उमेद सिंह, जलराम, राज सिंह, सूरत सिंह, अजय कटारिया की धर्मपत्नी रितू कटारिया, लोकपाल और जयवीर आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page