उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ विद्रोह करने वाले कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे को 34 विधायकों का समर्थन ?

Font Size

सूरत /मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ विद्रोह का झंडा बुलंद करने वाले कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे को 34 विधायकों का समर्थन हासिल है। यह दावा उनके समर्थक और राज्य मंत्री ओमप्रकाश बाबाराव कडू ने किया है। प्रहार जनशक्ति पार्टी (पीजेपी) के कडू ने कहा कि शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या बढ़ रही है और यह 41 के भी पार जा सकती है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार को गिराने की कोशिश में  जुटे बागी विधायक गुजरात के सूरत से असम के पूर्वोत्तर राज्य में शिफ्ट हो गए हैं.

मराठी चैनल से बात करते हुए कडू ने साफ़ कर दिया है कि  “शिंदे जो भी फैसला लेंगे वह हम सभी को स्वीकार्य होगा।  उन्होंने कहा कि  उन लोगों ने शिवसेना को नहीं छोड़ा और न ही विद्रोह किया है। उन्होंनेदावा किया कि शिंदे के अनुसार उनके साथ 41 विधायक है, जो सूरत से बुधवार तड़के गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए ।

इधर शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि पार्टी की टीम मंगलवार को शिंदे से मिलने गई थी और उनकी बातें सुनी गई। उनके पास कुछ मुद्दे थे, जिनपर हम चर्चा करेंगे। हम हमेशा लड़े हैं और संघर्ष करते रहेंगे।

You cannot copy content of this page