राहुल गांधी बोले : सरकार सेना को कमजोर कर रही है, जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सेना में भर्ती की नै योजना अग्निपथ के विरोध में जारी सत्याग्रह में मौजूद नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तीखे अंदाज में नरेंद मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने यह कहते हुए चेतावनी दी कि, जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा।  उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार हमारी आर्मी को कमजोर कर रही है। देश का नुकसान होगा, भाजपा के नेता अपने आपको राष्ट्रवादी कहते हैं। युवाओं के भविष्य की रक्षा करना हमारा फर्ज है और ये हमें करना है.

राहुल गांधी ने कहा कि चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है. चीन की सेना ने हमारी जमीन हमसे छीनी है। यह सच्चाई है जो सरकार ने भी माना है। सेना को मजबूत करना चाहिए लेकिन सरकार सेना को कमजोर कर रही है। जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा। सब याद रखो, जो मैं बोल रहा हूं। हमारी सेना को यह लोग कमजोर कर रहे हैं। देश का नुकसान होगा और यह खुद को देशभक्त कहते हैं।  हिंदुस्तान में इस समय सबसे जरूरी बात रोजगार की है। मोदी जी की सरकार ने जो इस देश की रीढ़ की हड्डी है, जो इस देश को रोजगार देती है, उस रीढ़ की हड्डी को इन्होंने तोड़ दिया है.

उन्होंने आगे कहा, ईडी का छोटा मामला है, छोड़िये, सबसे जरूरी यह बात कि, यह हमारे युवा देशभक्ति के चिन्ह हैं। सुबह 4 बजे दौड़ते हैं। इनके भविष्य की रक्षा करना हमारा काम है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए जो आखिरी रास्ता था देशभक्ति का, आर्मी का, उस रास्ते को इन लोगों ने बंद कर दिया है। “वन रैंक, वन पेंशन” की बात करते थे, अब नो रैंक, नो पेंशन कर दिया है .

कांग्रेस नेता ने बल देते हुए कहा कि “कांग्रेस ने कहा था किसानों के बिल वापस लेने पड़ेंगे, बाद में इन्होंने लिया ना ? अब कांग्रेस कह रही है अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा, देश का हर युवा हमारे साथ खड़ा मिलेगा। क्योंकि देश का युवा जनता है सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने की होती, कमजोर करके नहीं होती है। मोदी जी ने सेना के साथ और देश के साथ जो धोखा किया है, इसको हम रद्द कराएंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि ED के अधिकारियों को भी यह बात समझ आ गई कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डराया नहीं जा सकता है, दबाया या धमकाया नहीं जा सकता है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी सच्चाई के लिए लड़ती है.

उन्होंने कहा कि ED के कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं बैठा था, उस कमरे में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का हर नेता, कार्यकर्ता बैठा हुआ था. आप एक आदमी को थका सकते हो, लेकिन आप कांग्रेस पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं को नहीं थका सकते। सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे, बल्कि इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है, वह बैठा था. उन व्यक्तियों को स्पेशल इन्विटेशन ED ने नहीं दिया, मगर जो भी हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं, वो सभी मेरे पास उस कमरे में बैठे हुए थे, तो थकूंगा कैसे . कांग्रेस का मतलब ही धैर्य है, वरना भाजपा में सिर्फ हाथ जोड़ दो, माथा टेक दो, सच्चाई मत बोलो काम हो जाएगा.

You cannot copy content of this page