हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक 27 जून को

Font Size

नई दिल्ली :  हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल @mlkhattar की अध्यक्षता में 27 जून को सुबह 11 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय #चंडीगढ़ में होगी . समझा जाता है इस बैठक में अग्निपथ योजना के तहत 4 साल बाद सेना से सेवानिवृत्त होने वाले पूर्व सैनिकों को लेकर की मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणा पर मंत्रीपरिषद् की मोहर लगाई जायेगी. साथ ही राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी कुछ अहम निर्णय लिए जा सकते हैं.

उल्लेखनीय है भाजपा ने पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का नाम एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में घोषित कर दिया है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान आगामी 18 जुलाई हो जबकि मतगणना 21 म्जुलाई को होना निर्धारित है. इस चुनाव में भी सभी उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार के लिए सभी राज्यों का दौरा करते हैं और सम्बंधित राज्यों के सांसदों और विधायकों से मिलाकर अपने पक्ष में वोट मांगते हैं. हालांकि यह एक औपचारिकता भर है क्योंकि पार्ट्री नेतृत्व के इशारे पर ही वोटिंग होती रही है . इस चुनाव के लिए कोई व्हिप जारी करने का प्रावधान नहीं है.

हरियाणा में भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार है. दोनों हो दलों का समर्थन इस बार एन डी ए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिलना तय है. जबकि यहाँ निर्दलियों का समर्थन जुटाने की कोशिश भी होगी.

You cannot copy content of this page