21 जून को गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन, 20 जून को दौड़ व रिहर्सल

Font Size

*खंड स्तर पर भी आयोजित होंगे कार्यक्रम *

*डीसी का सभी जिलावासियों का आह्वान ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में योग कार्यक्रमों में लें भाग *

गुरूग्राम, 19 जून। मंगलवार 21 जून को जिला गुरुग्राम में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिलास्तरीय कार्यक्रम सेक्टर -38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा जिसमें हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जेपी दलाल मुख्यातिथि होंगे। इस कार्यक्रम से एक दिन पहले यानि 20 जून को पहले दौड़ होगी , फिर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का अभ्यास होगा ।
डीसी निशांत कुमार यादव के निर्देशन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ज़िला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनु श्योकंद को इस कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर ज़ोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। इसी कड़ी में 20 जून को दौड़ भी आयोजित की जाएगी जो ताऊ देवीलाल स्टेडीयम से प्रातः 6 बजे शुरू होगी और बख्तावर चौक होते हुए वापिस ताऊ देवीलाल स्टेडीयम में ही सम्पन्न होगी। इसके बाद प्रोटोकोल आसनो का योगाअभ्यास होगा ।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की नोडल अधिकारी अनु श्योकंद ने आयुष विभाग व अन्य सम्बंधित अधिकारियों की टीम के साथ रविवार को ताऊ देवीलाल स्टेडीयम पहुँचकर योग दिवस की तैयारियों को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया और अधिकारियों को दायित्व सौंपे। उन्होंने बताया कि 21 जून को प्रोटोकोल योग क्रियाओं के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम होगा। मंगलवार को यह कार्यक्रम ठीक प्रातः 5.30 बजे शुरू होगा और इस दौरान माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का भिवानी से तथा उसके बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का योग दिवस का संदेश होगा,जिसका सीधा प्रसारण ताऊ देवीलाल स्टेडीयम में होने वाले ज़िला स्तरीय कार्यक्रम में करवाया जाएगा। इसके लिए स्टेडीयम में एलईडी लगाई जाएगी । इसी प्रकार के योग दिवस के कार्यक्रम ब्लॉक स्तर पर सोहना, पटौदी और फरूखनगर में भी आयोजित होंगे, जहाँ पर सम्बंधित एसडीएम व तहसीलदार की देखरेख में कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के लिए लोगों को आमंत्रित किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रम में आम जनता के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है। उपायुक्त निशांत यादव ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि वे ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में इन कार्यक्रमों में पहुँचकर योग क्रियाएँ सीखें और अपने जीवन में योग को अपना कर स्वस्थ रहें।

Table of Contents

You cannot copy content of this page