कांग्रेस पार्टी के मिडिया सेल में बड़ा फेरबदल : मीडिया और पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन के रूप में पवन खेड़ा की नियुक्ति की घोषणा

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने आज अपने मीडिया सेल में एक और बड़ा बदलाव लाने का ऐलान किया है. पार्टी ने मीडिया और पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन के रूप में पवन खेड़ा की नियुक्ति की घोषणा की है. इस संबंध में पार्टी के संगठन प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पत्र जारी किया है।

इससे 2 दिन पूर्व मीडिया के प्रभारी महासचिव के पद पर लंबे समय से तैनात नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला को हटाकर राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश की नियुक्ति की घोषणा की गई थी. मीडिया और पब्लिसिटी सेल को लेकर पार्टी नेतृत्व की ओर से अचानक किए गए इस बड़े बदलाव को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला जो हरियाणा राज्य से आते हैं गांधी परिवार के बेहद करीबी लोगों में से थे.  लंबे समय से कांग्रेस पार्टी एवं गांधी परिवार के लिए मीडिया सेल के प्रभारी महासचिव के रूप में धुआंधार बैटिंग करते रहे थे. राजनीतिक विश्लेषक अभी तक पार्टी नेतृत्व के इस निर्णय के पीछे का आशय समझने में नाकाम रहे हैं कि अचानक इस प्रकार का बदलाव क्यों किया गया .कांग्रेस पार्टी के मिडिया सेल में बड़ा फेरबदल : मीडिया और पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन के रूप में पवन खेड़ा की नियुक्ति की घोषणा 2

इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है. पहले रणदीप सिंह सुरजेवाला को हटाकर जयराम रमेश को महासचिव बनाया गया और अब मीडिया और पब्लिसिटी विंग का चेयरमैन पवन खेड़ा को बनाया गया है. पवन खेड़ा अभी तक कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता की टीम में शामिल थे और पार्टी की नीतियों और नेतृत्व की जमकर वकालत करते रहे हैं. श्री खेड़ा पार्टी के एक बेहद तेजतर्रार सक्रिय प्रवक्ता माने जाते हैं.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: