केंद्र सरकार ने अग्निपथ में दो वर्ष की रियायत देकर 21 से 23 साल करने का निर्णय लिया : अमित शाह

Font Size

 नई दिल्ली : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सेना के तीनों अंगों में बहरती कि नई योजना अग्निपथ को लेकर देश के युवाओं को आश्वस्त करते हुए कहा है कि पिछले दो वर्ष कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @narendramodi ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है।

श्री शाह ने कहा है कि इस निर्णय से बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे और अग्निपथ योजना के माध्यम से देशसेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इसके लिए नरेंद्र मोदी @narendramodi  का आभार व्यक्त करता हूँ।

एक दिन पूर्व श्री शाह ने गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा था कि देश के केन्द्रीय बालों व असम राइफल्स की भर्ती में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जायेगी . साथ ही दूर संचार विभाग और शिक्षा विभाग ने भी इस तरह की घोषणा की थी. बावजूद इसके देश के कई राज्यों में युवाओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया और सड़क व रेल यातायात जाम कर आक्रोश व्यक्त किया.

You cannot copy content of this page