छोटे बच्चों को मनगढंत कहानी सुनकर एक दर्जन घरों में चोरी करने वाले पंजाब निवासी को पुलिस ने गांव घाटा में दबोचा

Font Size

गुरुग्राम । गुरुग्राम पुलिस ने घर के बच्चों/सदस्यों को मनगढंत कहानी में उलझाकर चोरी करने की करीब 01 दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर चोर गिरफ्तार किया है। बच्चों को झूठी सूचना देकर भ्रमित करता था और नगदी व जेवरात लेकर चम्पत हो जाता था।

यह जानकारी एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि दिनांक 01.06.2022 को पुलिस थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नौकरी करने वाली ने एक महिला ने शिकायत दी कि दिनांक 30.05.2022 को यह अपनी ड्यूटी से घर आई तो इसके दोनों बच्चे रोते हुए मिले। उन्होंने बताया कि एक लड़का घर पर आया था और कहने लगा कि आपकी मम्मी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आपकी मम्मी ने घर में रखी पीली पर्ची लाने के लिये इसको भेजा है, जिससे पुलिस तुम्हारी मम्मी को जल्दी छोड़ देगी। हमे उसने पीली पर्ची को ढूंढने में लगाकर घर से चोरी करके ले गया है। चेक किया तो देखा कि अलमारी का ताला टुटा हुआ था और इसके जेवरात व नकदी चोरी मिली। इस संबंध में धारा 420, 454, 380 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

एसीपी क्राइम के अनुसार इस अभियोग में उप-निरीक्षक गुनपाल प्रभारी, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की टीम ने अपने गुप्त सूचना के आधार पर चोरी करने वाले आरोपी को कल दिनांक 14.06.2022 को फरीदाबाद रोड गाँव घाटा से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान लखविंद्र उर्फ शिवा उर्फ सोनू के रूप में हुई। आरोपी ने इस प्रकार की कुल 11 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है। दोनों लुधियाना पंजाब का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि आरोपी जब भी वारदात करता है तो खुद को पुलिस से बचाने की कोशिश भी करता है लेकिन पुलिस सभी आवश्यक पहलुओं से जांच करती है और आरोपी तक पहुंचती है।इस मामले में भी आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली।

आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा व बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page