गुरूग्राम में 4 जून को होगा विराट हिन्दू शक्ति सम्मेलन, दस हजार लोग होंगे शामिल

Font Size


देश के प्रखर हिन्दू संतों और वक्ताओं को किया जाएगा आमंत्रित

गुरूग्राम : गुरूग्राम की धरा पर आगामी 4 जून को संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा विराट हिन्दू शक्ति सम्मेलन के आयोजन की घोषणा की गई है। इसमें दस हजार राष्ट्रप्रेमी देशभक्तों के शामिल होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता द्वारा मीडीया को जारी वक्तव्य में बताया गया है कि समिति की एक बैठक कैम्प कार्यालय विवेकानंद ग्लोबल स्कूल सैक्टर 7 में सम्पन्न हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। देश भर में रामनवमी यात्राओं पर सुनियोजित हमले और तुस्टीकरण की निति के चलते कुछ मन्दिरों को ध्वस्त करने जैसी घटनाओं की कङी भर्त्सना की गई। धर्म और समाज को संगठित करने की मुहिम के चलते आगामी 4 जून दिन रविवार को गुरूग्राम में प्रथम ” विराट हिन्दू शक्ति सम्मेलन ” का आयोजन किया जाएगा, जिसमें दस हजार की संख्या के साथ हिन्दू हितों की मांग के साथ उनके मूलभूत अधिकारों में हनन की आवाज को भी प्रमुखता से उठाया जाऐगा। समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष और शीतला श्राईन बोर्ङ समिति के सदस्य ब्रहम प्रकाश कौशिक ने कहा कि आयोजन की सफलता हेतु आज से ही सभी वार्ड और तहसीलों मे प्रचार प्रसार का कार्य शुरू कर श्री गणेश कर दिया गया है। देश के प्रमुख हिन्दू संतों और वक्ताओं के आगमन की भी योजना को सुचारू करने के लिए कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दे दिए गए है।


आयोजन स्थल पर शहर के विभिन्न हिस्सों से कम से कम दो दर्जन जुलूस के रूप में राष्ट्र प्रेमी जयघोष करते हुए सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। स्वागत और आयोजन की दृष्टि से फ्लेक्स और भगवा झण्डे लगाए जाऐंगे।


समिति के संरक्षक और रिटायर्ङ सेशन जज अनिल विमल ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र निर्माण की दिशा में गुरूग्राम का यह सम्मेलन नीव का पत्थर साबित होगा। महानगर में 4 जून को नगरवासियों में एक ही काम होगा कि ” विराट हिन्दू शक्ति सम्मेलन ” का हिस्सा बनकर अपनी आहुति दे। कांफ्रेंस आनलाईन प्रक्रिया में समिति के प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने, लीगल सेल के एङवाईजर और वरिष्ठ अधिवक्ता कुलभूषण भारद्वाज ने, कन्हैयालाल आर्य , वरिष्ठ समाजसेवी ईश्वर मित्तल और आर्य समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधि पदम चन्द आर्य तथा वरिष्ठ नागरिक 36 बिरादरी के प्रधान नत्थूलाल सरपंच ने सम्मेलन में अपनी पूरी टीम के साथ हजारों राष्ट्रभक्तों की संख्या के साथ हिस्सा लेने की घोषणा कर दी है। हिन्दू क्रान्ति दल के प्रदेश अध्यक्ष चेतन शर्मा तथा शिवसेना नेता गौतम सैनी ने भी दल बल के साथ सम्मेलन में हिस्सा लेने की घोषणा की है।


योजना की दृष्टि से हर सप्ताह कैम्प कार्यालय विवेकानंद ग्लोबल स्कूल पर बैठक का आयोजन नियमित किया जाएगा और प्रतिदिन समिति के पदाधिकारियों द्वारा तैयारीयों की लगातार समीक्षा की जाएगी । विधायकों, मेयर और सभी पार्षदों के साथ ही पंचायत अध्यक्ष, सदस्यों और प्रदेश की सभी छोटी बडी सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं से सम्पर्क साधा जएगा। बैठक में ब्रहम प्रकाश कौशिक, रिटायर्ङ सेशन जज अनिल विमल, प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल , प्रमोद गुप्ता, जितेन्द्र कुमार , राजेश अवस्थी , अमित गुप्ता, प्रदीप शुक्ला समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page