मेरे दरवाजे पर जो भी आता है मैं उसकी बात सुनता हूं : अनिल विज

Font Size

हिसार से आया फरियदी बोला, ‘अफसरों से लेकर विधायक तक चक्कर काटने पर नहीं हुई कार्रवाई, अब गृह मंत्री अनिल विज ही मेरी आखिरी उम्मीद’

रविवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना गृह मंत्री अनिल विज ने, लंबी कतारें लगी फरियादियों की, अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

टी-20 वर्ल्ड कप जीताने वाले क्रिकेटर (डीएसपी) जोगिंद्र शर्मा से बोले गृह मंत्री विज : ‘जैसा प्रदर्शन क्रिकेट पिच पर किया, वैसा ही यहां भी करें’

चंडीगढ़, 03 अप्रैल :  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘मेरे दरवाजे पर जो आता है, मैं उसकी बात सुनता हूं, यहां पर जो भी आए उसकी पूरी बात सुनी जाती है, चाहे वह किसी जिले से आए, किसी क्षेत्र से आए, यहां सभी की सुनवाई होती है।’

रविवार अवकाश के दिन गृह मंत्री अनिल विज ने रोजाना की तरह अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को इन शिकायतों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान हिसार आए फरियादी ने बताया कि ‘वह अफसरों से लेकर विधायकों के चक्कर काट चुका है, मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, अब गृह मंत्री अनिल विज ही उसकी आखिरी उम्मीद हैं’।

वहीं, पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘उनके दरवाजे जनता के लिए सदैव खुले हैं और अधिकारी या कोई अन्य जनता की शिकायत नहीं सुन रहा यह उन्हें मालूम नहीं, उन्हें केवल यह मालूम है कि उनके दरवाजे पर जो आता है वह उसकी बात सुनते हैं’।

नूंह में बलात्कार मामले में डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित

नूंह से आए व्यक्ति ने बेटी के साथ हुए बलात्कार मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी नूंह को डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। फरीदाबाद से आए फौजी ने जमीनी धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई न होने की शिकायत गृह मंत्री से की जिसपर गृह मंत्री ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अम्बाला की रहने वाली पायल ने लाडवा अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को कार्रवाई करने को कहा। करनाल से संजय कुमार, ओम प्रकाश, दिनेश व अन्य ने एक कंपनी पर करोड़ों रुपए निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री ने मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच से कराने के निर्देश दिए।

आस्ट्रेलिया में फरार आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने

यमुनानगर से आई संतोष कौर ने अपने दामाद एवं ससुराल पक्ष पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया। महिला ने बताया कि उसकी बेटी इस समय आस्ट्रेलिया में है और उसके दामाद व ससुराल पक्ष ने उसकी बेटी को घर से बाहर निकाल दिया है। यमुनानगर पुलिस ने दर्ज मामले में कार्रवाई नहीं की। महिला की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

पंचकूला निवासी डा. रश्मि ने कार खरीदने के नाम पर हुई ठगी एवं झूठा मुकद्दमा दर्ज कराने बारे शिकायत दी जिसपर पुलिस कमिश्नर पंचकूला को गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए। नारायणगढ़ निवासी महिला सतविंद्र कौर ने अपनी बेटी की मौत मामले में कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी अम्बाला को केस दर्ज कर जांच के निर्देश दिए। रोहतक निवासी सतपाल ने दर्ज मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी रोहतक को दस दिनों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा। कैँट निवासी महेशचंद्र ने जमीनी धोखाधड़ी मामले में प्रापर्टी डीलर के खिलाफ शिकायत की मांग की जिस पर एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

इसी तरह, रोहतक निवासी राजबीर ने धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई, करनाल निवासी मेहर सिंह ने पंचायती जमीन पर कब्जे की शिकायत दी, कुरुक्षेत्र निवासी राम नारायण ने बराड़ा तहसीलदार के खिलाफ जमीनी पैमाइश मामले में कार्रवाई की मांग, हिसार के बरवाला निवासी दिलबाग ने दर्ज मामले में कार्रवाई करने, छावनी ट्रिब्यून कालोनी निवासी जोगिंद्र ने कब्जा हटवाने बारे, जींद ने ममता ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई करने एवं अन्य मामलों में फरियादियों ने कार्रवाई की मांग उठाई। गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जैसा प्रदर्शन टी-20 वर्ल्ड कप में किया वैसा अब अम्बाला में करें : अनिल विज

भारत को पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीताने में अह्म भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जोगिंद्र शर्मा अब अम्बाला में डीएसपी के पद पर तैनात किया गया है। डीएसपी जोगिंद्र शर्मा ने गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर उनसे मुलाकात की और चर्चा की। गृह मंत्री ने जोगिंद्र शर्मा से कहा कि जिस तरह क्रिकेट पिच पर उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया वैसे ही अब यहां भी करें।

सेंट्रल फीनिक्स क्लब की नई टीम ने गृह मंत्री से आर्शीवाद लिया

अम्बाला सेंट्रल फीनिक्स क्लब की नई चुनी गई टीम ने रविवार को गृह मंत्री अनिल से मुलाकात की और उनसे आर्शीवाद लिया। गृह मंत्री श्री विज ने पूरी टीम के सदस्यों को बधाई दी और समाज की भलाई के लिए बेहतर कार्य करने का आह्वान किया।

You cannot copy content of this page