अनिश्चितकालीन धरना दिन-61 : बडे आंदोलन की तैयारी में संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा

Font Size

–कोर कमेटी की बैठक में बडे विकल्पों पर बनी सहमति

–चक्का जाम से लेकर भारत बंद बुलाने तक की विकल्पों पर हुई चर्चा

–सरकार के उदासीन रवैये से जबरदस्त रोष में है यादव समाज

मानेसर। भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर गुरुग्राम के खेड़कीदौला में चल रहे आंदोलन को लेकर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा कुछ बडा करने की तैयारी में है। इसके लिए बाकायदा मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा बैठकों का दौर जारी है। दरअसल मोर्चा की अगुवाई में पिछले 61 दिन से धरना दे रहे यादव समाज की मांग पर सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। केंद्र में सत्तासीन भाजपा के कुछ मंत्रियों व सांसदों ने अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर समर्थन तो दिया है लेकिन सरकार की तरफ से कोई ठोस आश्वासन देने से बचते रहे है। वहीं जैसे-जैसे समय बीत रहा है, समाज की तरफ से भी दबाव बनना शुरू हो गया है। दरअसल शांतिपूर्वक आंदोलन के 61 दिन पूरे होने के बाद भी सरकार की तरफ से इस मुद्दे पर चर्चा तक करना जरूरी नहीं समझना अब यादव समाज को अखरने लगा है। विशेषकर समाज की युवा शक्ति इस मामले को लेकर ज्यादा मुखर है।

अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर सरकार के उदासीन रवैये से समाज में बढते रोष को देखते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा द्वारा आंदोलन को धार देने के संकेत मिलने शुरू हो गए है। हाल ही में हुई मोर्चा की कोर कमेटी की बैठक में पूरे देश में चक्का जाम करने से लेकर भारत बंद बुलाने तक के बारे में चर्चा की गई है। इस बारे में मोर्चा के सदस्यों ने बताया कि सरकार द्वारा दिखाए जा रहे गैर जिम्मेदाराना रवैये से पूरे यादव समाज मे जबरदस्त रोष है। मोर्चा द्वारा पिछले 61 दिनों से शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन चलाया जा रहा है लेकिन अगर सरकार का यही रवैया रहा तो जल्द ही देशव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा।

मंगलवार को अरुण यादव खेड़कीदौला, श्योचन्द सरपंच, धर्म सिंह नंबरदार, कंवरपाल नखडौला, सतीश डाबोदा, वीर सिंह यादव, प्रदीप वजीराबाद, वेद प्रकाश यादव बासलांबी, सतीश यादव, मोनू यादव, हरिसिंह थानेदार, शहजाद मेम्बर, रामगोपाल यादव, रामानंद यादव, कैप्टन राजेंद्र यादव, रामेश्वर नवादा, धर्मपाल यादव झज्जर, वेद प्रकाश रामपुरा, धर्मेंद्र मोलाहेड़ा, प्रकाश डूंडाहेड़ा आदि सहित सर्व समाज की सरदारी उपस्थित रही।

–धरने को विभिन्न प्रदेशों से लगातार मिल रहा समर्थन

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के धरने को देश के विभिन्न प्रदेशों से लगातार समर्थन मिल रहा है। हरियाणा के अलावा दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड तथा बिहार, कर्नाटक, तेलंगाना से यादव समाज के लोग गुरूग्राम के खेड़कीदौला पहुंच रहे है। मंगलवार को राजेश यादव के नेतृत्व में गुजरात तथा पुष्पेंद्र यदुवंशी के नेतृत्व में बहरोड राजस्थान से यादव समाज की सरदारी खेडकीदौला पहुंची तथा अहीर रेजिमेंट की मांग का पुरजोर समर्थन किया। इस दौरान उनके साथ जयपाल यादव, आशीष यादव, नीरज यादव, सुमित यादव, केशव यादव, नरेंद्र यादव, दिनेश यादव, करण यादव, सोनू यादव, गोपाल यादव तथा ललित यादव आदि उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page