भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने की दयानन्द मंडल के गठन की घोषणा : गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला थे मुख्य अतिथि

Font Size

-पार्षद योगेन्द्र सारवान व भाजपा नेता सुंदरी खत्री भी कार्यक्रम में थे मौजूद

-भाजपा से बड़े पैमाने पर जुड़ रहे हैं गुरूग्राम के कर्मचारी

-भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ का मंडल स्तर पर यह  छठी इकाई है 

-जगमोहन सिंह को दयानन्द मंडल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के संयोजक का दायित्व मिला 

-कान्ता शर्मा व शिवराज को सहसंयोजक बनाया गया 

गुरुग्राम :  गुरुग्राम विधानसभा के अन्तर्गत राजेन्द्रा पार्क डी ब्लॉक में रविवार 27 मार्च को भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ की सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर दयानन्द मंडल के गठन की घोषणा की गई. इस सभा की अध्यक्षता एम आर लरोइया जिला संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ भारतीय जनता पार्टी जिला गुरुग्राम ने की। इस सभा के मुख्य अतिथि गुरुग्राम के भाजपा विधायक सुधीर सिंगला थे. आज की सभा का मंच संचालन हरीश कुमार भृगु ने किया. जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष सुन्दरी खत्री, नीतिन शांडिल्य,अध्यक्ष दयानन्द मंडल, पार्षद योगेन्द्र सारवान मंच पर मौजूद थे. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवम् दीनदयाल उपाध्याय को पुष्प अर्पण करने के बाद विधिवत कार्यक्रम का आरम्भ किया गया.

भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने की दयानन्द मंडल के गठन की घोषणा : गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला थे मुख्य अतिथि 2विधायक सुधीर सिंगला को नाथ सम्प्रदाय के स्वामी सतीश नाथ जी ने पगड़ी बांधकर व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया तथा विधायक श्री  सिंगला ने सतीश नाथ जी को पगड़ी पहनाकर आशिर्वाद लिया. सुंदरी खत्री को कान्ता शर्मा ने शाल भेंट कर स्वागत किया| महेश वशिष्ठ ने एम आर लारोइया को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया तो हरीश भृगु जिला सह संयोजक का स्वागत जगमोहन ने पुष्प माला व पटका पहनाकर किया .

वार्ड 11 के भाजपा पार्षद  योगेन्द्र सारवान को भी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया . सभा में एस सी मोर्चा अध्यक्ष प्रीत सिंह,राजीव आर्य मिडिया प्रभारी दयानन्द मंडल, कुंजल राठौर महिला मोर्चा अध्यक्ष दयानन्द मंडल, मंडल सचिव सुशीला शर्मा ,संध्या मिश्रा एवम चंचल शर्मा भी उपस्थित रही.  देशराज अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा, संजय महामंत्री दयानन्द मंडल, राधा गंगवाल दयानन्द मंडल,कर्मचारी प्रकोष्ठ खेडकीदौला मंडल संयोजक संदीप लकेसर,अर्जुन मंडल संयोजक गोपाल गोसाईं, कर्मचारी प्रकोष्ठ विधानसभा सहप्रभारी हेतराम ठाकरान, जिला कार्यकारिणी सदस्य राजकुमार राव, कृष्ण कुमार वर्मा,अंजू जमदग्नि ने प्रमुख रूप से भाग लिया.

इस सभा का मुख्य उद्देश्य ” दयानन्द मंडल” कर्मचारी प्रकोष्ठ का गठन कर उसका विस्तार करना था. भारतीय जनता पार्टी गुरुग्राम के  विधायक सुधीर सिंगला ने विधिवत रूप से दयानन्द मंडल के गठन की घोषण कार्यकर्ताओं के करतल ध्वनि के बीच की।

जगमोहन सिंह को दयानन्द मंडल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के संयोजक का दायित्व दिया गया। कान्ता शर्मा व शिवराज को सहसंयोजक दयानन्द मंडल कर्मचारी प्रकोष्ठ भाजपा गुरुग्राम के दायित्व पत्र सौपें गए .भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने की दयानन्द मंडल के गठन की घोषणा : गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला थे मुख्य अतिथि 3

समारोह को संबोधित करते हुए सुधीर सिंगला ने कहा कि जिला कर्मचारी प्रकोष्ठ गुरुग्राम ने आज जो अपने छठे मंडल का गठन किया है वह हरियाणा में ही नहीं अपितु भारत वर्ष में अभूतपूर्व कार्य किया है. उन्होंने कहा कि जिस गति से जिला गुरुग्राम की कर्मचारी प्रकोष्ठ की टीम कार्य कर रही है वह अद्वितीय है . उन्औहोंने कहा कि सभी नए कार्यकर्ताओं का पार्टी से जोड़ने का जो अभूतपूर्व जनसमर्थन इस टीम को मिल रहा है  उसका श्रेय इस कर्मचारी प्रकोष्ठ भाजपा गुरुग्राम की टीम को जाता है. उन्होंने कहा कि मै आजतक बहुत से कार्यक्रमों में गया लेकिन ऐसा कार्यक्रम पहली बार देखा है जिसमें कर्मचारी वर्ग ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया है और भाजपा की नीतियों से लगाव दिखाया है.

उल्लेखनीय है की हरियाणा प्रदेश में यह छठा मंडल है जहाँ मंडल स्तर पर कर्मचारी प्रकोष्ठ का विस्तार किया गया .  मार्च महीने में ही चार मंडलों का गठन का कार्य पूरा करने का सारा श्रेय एम आर लारोइया , जिला संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ, के जीवंत नेतृत्व को जाता है। इसमें उनका साथ उनके कर्मठ सहयोगी जिला सह संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ हरीश कुमार भृगु व अन्य सदस्य टीम दे रहे हैं। आज के मंडल गठन में हेतराम ठाकरान विधानसभा सहप्रभारी का विशेष योगदान रहा है.

एम आर लारोइया जिला संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ भाजपा गुरुग्राम ने अपने अध्यक्षीय भाषण में सबसे पहले , कर्मचारी प्रकोष्ठ के गठन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने बताया की सभी चारों विधानसभाओं में मंडलों के गठन का कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के पास पहुंचकर उसकी समस्याओं का निदान करना है। उन्होंने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं की यह कहते हुए प्रशंसा की कि जिस रफ्तार से कर्मचारी प्रकोष्ठ अपने मंडलों का गठन कर रहा है उसने पूरे भारत वर्ष एक मिशाल पेश की है और संघठन को एक नई उंचाई पर पहुँचाने का काम किया है.

भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने की दयानन्द मंडल के गठन की घोषणा : गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला थे मुख्य अतिथि 4हरीश कुमार भृगु , सह संयोजक, कर्मचारी प्रकोष्ठ ने कर्मचारी प्रकोष्ठ की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया .  उन्होंने कहा कि कर्मचारी प्रकोष्ठ अपनी पूरी क्षमता एवं लगन के साथ कार्य कर रहा है.  उनका यह भरसक प्रयास है इनके सामने आने वाली कर्मचारी की समस्याओं को संबंधित विभाग में प्रेषित कर एवं प्रत्यक्ष रूप से मिलकर उनका न्यायोचित समाधान निकालवाये .  उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी अपनी समस्या को [email protected] पर प्रेषित कर सकता है। कर्मचारी प्रकोष्ठ का यह प्रयास रहेगा कि 48 घंटे के अंदर उसकी समस्या को संबंधित विभाग के पास प्रेषित कर उचित कार्यवाही के लिए आग्रह किया जाए और ईमानदारी से हल निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

 

एम आर लारोइया , जिला संयोजक , भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने अपने भाषण में कर्मचारी प्रकोष्ठ की संरचना के बारे में विधिवत जानकारी दी. उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि उनका लक्ष्य 15 मंडलों के अंदर शीघ्र ही कर्मचारी प्रकोष्ठ के मंडल स्तर की स्थापना कर उन उद्देश्यों को प्राप्त करना है जिनको लेकर कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है।

उन्होंने जिला कार्यकारणी का गठन , संबंधित विभागों का सभी कार्यकर्ताओं में विभाजन एवं प्रदान किए गए उत्तरदायित्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिनको जो भी उत्तरदायित्व दिए गए हैं उन्हें बड़ी कुशलता एवं निष्ठा के साथ पूरा करें ताकि समय पर दिए गए विभिन्न लक्ष्यों को तत्परता के साथ पूरा किया जा सके।

उन्होंने आगे बताया कि किसी भी कर्मचारी को यदि कोई समस्या है तो वह कर्मचारी प्रकोष्ठ की ईमेल [email protected] पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है. उन्होंने दावा किया कि कर्मचारी प्रकोष्ठ के कार्यालय प्रभारी द्वारा 48 घंटे के अंतर्गत उसकी समस्या को संबंधित विभाग के पास उचित कार्रवाई के लिए प्रेषित कर देगा।

आज नवनियुक्त मंडल संयोजक जगमोहन और उनकी नवगठित टीम ने आश्वासन दिया कि वो पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ भारतीय जनता पार्टी कर्मचारी प्रकोष्ठ के द्वारा दी गई प्रत्येक जिम्मेदारी का निर्वहन करेगें |

आज की बैठक में जिला कर्मचारी प्रकोष्ठ की तरफ से  पी सी जैन,  हरीश कुमार भृगु , संदीप लिखेसर , गोपाल सिंह गोसाई , कृष्ण कुमार , सुरेंद्र , नीरज कुमार, बलबीर सिंह ,वीरेंद्र, राजकुमार राव, नीरज , गोपाल गोशाई , सपना एवम अन्य सैकड़ों लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

You cannot copy content of this page