भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ मानेसर मंडल के गठन घोषणा : सभा में पहुंचे हजारों कर्मचारी

Font Size

-कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम का यह पांचवां कर्मचारी प्रकोष्ठ मंडल बना 

-रविवार को हो सकती है छठे मंडल की घोषणा 

-मनीष गाडोली ,महामंत्री, भारतीय जनता पार्टी, जिला गुरुग्राम ने अध्यक्षीय भाषण दिया

-हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को विस्तार देने में जुटे कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम के पदाधिकारी

गुरुग्राम : भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ ने मानेसर में आज सभा का आयोजन किया. इस सभा की अध्यक्षता मनीष गाडौली,महासचिव, भारतीय जनता पार्टी जिला गुरुग्राम ने की। इसमें एम आर लारोईया, संयोजक ,कर्मचारी प्रकोष्ठ,  पी सी जैन, सह-संयोजक,  हरीश कुमार भृगु, सह संयोजक,  देवेंद्र यादव, मंडल अध्यक्ष, मानेसर , अजीत पार्षद पूर्व मंडल अध्यक्ष , ओमप्रकाश  पूर्व चेयरमैन, मास्टर बलवीर , डॉ धर्मेंद्र जिला संयोजक चुनाव प्रबंधक कमेटी,  प्रवीण यादव ,युवा मोर्चा मानेसर,  सत्यदेव सरपंच कासन, किसान मोर्चा उपाध्यक्ष मानेसर मंडल,  हरि सिंह एस सी मोर्चा, मानेसर मंडल, हेमलता, महिला मोर्चा अध्यक्ष मानेसर,  ज्योति , रविंद्र उपाध्यक्ष मानेसर मंडल,  मनोज उपाध्यक्ष, मानेसर मंडल,  आरती,  ममता रिणवा,  महावीर , सचिव मानेसर मंडल,  पंकज कुमारी, डॉ त्रिवेंद्र चौहान एवं  टी सी अग्रवाल , कार्यालय प्रभारी, ने भाग लिया ।

आज की सभा का मुख्य उद्देश्य ” मानेसर मंडल” कर्मचारी प्रकोष्ठ का गठन कर उसका विस्तार करना था । इस सभा के अंदर भोंडसी मंडल, खेड़की दौला मंडल , अर्जुन मंडल एवं सोहना के संयोजक क्रमशः योगेश चौहान, संदीप लिखेसर , गोपाल सिंह गोसाई एवं संत कुमार राघव ने भी भाग लिया। मंच का संचालन धर्मेंद्र ने किया

भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ मानेसर मंडल के गठन घोषणा : सभा में पहुंचे हजारों कर्मचारी 2मनीष गाडोली ,महामंत्री ,भारतीय जनता पार्टी जिला गुरुग्राम ने विधिवत रूप से मानेसर मंडल के गठन की घोषणा की जिसका वहाँ बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस अवसर पर राम ज्ञान यादव को मानेसर मंडल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के संयोजक का दायित्व दिया गया।  सभा को हेमलता,अध्यक्ष महिला मोर्चा, मानेसर ने भी संबोधित किया और मानेसर मंडल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के गठन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है की हरियाणा प्रदेश में मंडल स्तर पर यह पांचवे कर्मचारी प्रकोष्ठ का विस्तार किया गया. इसका श्रेय एम आर लारोइया , जिला संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ, के जीवंत नेतृत्व को जाता है। इस प्रयास में बेहद सक्रिय रहे जिला सह संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ हरीश कुमार भृगु एवम् पी सी जैन सहसंयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ व उनकी टीम ने बड़ी भूमिका अदा की . मंडल गठन में  आज जिला कार्यकारिणी सदस्य  मलखान सिहं लम्बरदार एवं सुभाष वोहरा का विशेष योगदान रहा.

इस अवसर पर मनीष गाडोली ,महामंत्री, भारतीय जनता पार्टी, जिला गुरुग्राम ने अध्यक्षीय भाषण दिया. उन्होंने मानेसर मंडल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के गठन की शुभकामनाएं दी. अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि विधानसभा स्तर पर सभी विधानसभाओं में BL1 का सिलेक्शन हो चुका है और BL2 का शीघ्र ही सिलेक्शन करके उनके नाम चुनाव आयोग को प्रेषित कर दिए जाएंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि बूथ स्तर पर त्रिदेव का गठन हो रहा है जिसका आने वाले चुनावों में बहुत फायदा होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी निगम के चुनाव में सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए अभी से सक्रीय हो जाएँ। भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ मानेसर मंडल के गठन घोषणा : सभा में पहुंचे हजारों कर्मचारी 3

मनीष गाडौली ने कहा कि प्रदेश के अंदर 28 प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है. इनमें कर्मचारी प्रकोष्ठ भी एक है । इन सभी प्रकोष्ठ की स्थापना का मुख्य उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी का विस्तार करना एवं अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के पास पहुंचकर उसकी समस्याओं का निदान करना है। उन्होंने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं से  रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली ” मन की बात ” को सुनने और उस पर क्रियान्वयन करने का आह्वान किया  उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कर्मचारी प्रकोष्ठ अपने मंडलों का गठन कर रहा है उसने पूरे भारत वर्ष में एक मिशाल पेश की है. इससे संघठन को एक नई उंचाई पर पहुँचाने में सफलता मिलेगी.

सभा को हरीश कुमार भृगु , सह संयोजक, कर्मचारी प्रकोष्ठ ने भी संबोधित किया . उन्होंने कर्मचारी प्रकोष्ठ की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि कर्मचारी प्रकोष्ठ अपनी पूरी क्षमता एवं लगन के साथ कार्य कर रहा है.  उनका यह भरसक प्रयास रहता है कि उनके सामने आने वाली कर्मचारी की समस्याओं को संबंधित विभाग में प्रेषित कर एवं प्रत्यक्ष रूप से मिलकर उनका न्यायोचित समाधान निकाला जाए . उन्होंने कहा कि बहुत ही कम समय में कर्मचारी प्रकोष्ठ ने आज अपना पांचवा मंडल का गठन किया. उन्होंने जानकारी दी कि रविवार यानी 27 मार्च को भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ अपने छठे मंडल का गठन करने जा रहा है.

पी सी जैन, सह संयोजक ,कर्मचारी प्रकोष्ठ ने अपने भाषण में आज गठन होने वाले मानेसर मंडल के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम हरियाणा के अंदर कर्मचारी प्रकोष्ठ की सबसे अच्छी इकाई है. उनके अनुसार इस इकाई के अंदर  बहुत ही विद्वान एवं पढ़े-लिखे लोग सम्मिलित हो रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि कोई भी कर्मचारी अपनी समस्या  [email protected] पर प्रेषित कर सकता है। उन्होंने कर्मचारियों को यह कहते हुए आश्वस्त किया कि कर्मचारी प्रकोष्ठ का यह प्रयास रहेगा कि 48 घंटे के अंदर उसकी समस्या को संबंधित विभाग के पास प्रेषित कर उचित हल निकला जाएगा।

डा. धर्मेंद्र , जिला संयोजक ,चुनाव प्रबंधक कमेटी ने अपने भाषण में आज के प्रोग्राम के लिए अपनी शुभकामनाएं दी. उन्होंने कर्मचारियों को  परिवार पहचान पत्र के अंदर बरती जा रही खामियों की जानकारी दी साथ ही आगाह किया इससे गरीब व्यक्तियों को पेंशन मिलना मुश्किल हो जाएगा । उन्होंने कर्मचारी प्रकोष्ठ से इन त्रुटियों के बारे में संज्ञान लेने की अपील की ताकि गरीब व्यक्ति पेंशन से वंचित ना हो सके । उनका कहना था की आज भारत का मान सम्मान विश्व में पहले से अधिक बढा है और हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “मन की बात” आज पूरे विश्व में सुनी जा रही है।

मास्टर बलबीर ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसे प्रकोष्ठ की स्थापना से लोगों तक पहुंचने में आसानी होगी. इससे ना केवल भारतीय जनता पार्टी का आधार बढ़ेगा बल्कि लोगों में और विश्वास की भावना जगाई जा सकेगी। उन्होंने कर्मचारी प्रकोष्ठ से यह आग्रह किया कि सभी लोग अपनी क्षमता एवं कार्यकुशलता के साथ कार्य करें ताकि कर्मचारी वर्ग को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

ओम प्रकाश चेयरमैन ने मानेसर मंडल गठन के लिए कर्मचारी प्रकोष्ठ की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं उन्हें शुभकामनाएं दी. उन्होंने इस बात पर  खुशी जाहिर की कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ दूसरी बार सरकार बनाई है।

रतन लाल गुप्ता जो वरिष्ठ मार्गदर्शक है ने बेहद जोशीला भाषण दिया .  उन्मेंहोंने जिला संयोजक एम आर लारोइया को यह विश्वास दिलाया कि सभी कार्यकर्ता उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे.  उन्हें जो भी दायित्व सौंपा जाएगा वह अपनी क्षमता के अनुसार और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने मानेसर मंडल के गठन के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

एम आर लारोइया , जिला संयोजक ,कर्मचारी प्रकोष्ठ ने अपने भाषण में कर्मचारी प्रकोष्ठ की संरचना के बारे में विधिवत जानकारी दी । उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि उनका लक्ष्य 15 मंडलों के अंदर शीघ्र ही कर्मचारी प्रकोष्ठ के मंडल स्तर की स्थापना कर उन उद्देश्यों को प्राप्त करना है जिनको लेकर कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है। उन्होंने बहुत ही विस्तार से जिला कार्यकारणी का गठन , संबंधित विभागों का सभी कार्यकर्ताओं में विभाजन एवं प्रदान किए गए उत्तरदायित्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिनको जो भी उत्तरदायित्व दिए गए हैं उन्हें कुशलता एवं निष्ठा के साथ पूरा करें ताकि समय पर दिए गए विभिन्न लक्ष्यों को तत्परता के साथ पूरा किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि किसी भी कर्मचारी को यदि कोई समस्या है तो वह कर्मचारी प्रकोष्ठ की ईमेल [email protected] पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है. उन्होंने दावा किया कि कर्मचारी प्रकोष्ठ के कार्यालय प्रभारी द्वारा 48 घंटे के अंतर्गत उसकी समस्या को संबंधित विभाग के पास उचित कार्रवाई के लिए प्रेषित कर देगा। कर्मचारी प्रकोष्ठ का मुख्य उद्देश्य अंतिम छोर पर खड़े कर्मचारी का उचित मार्गदर्शन कर उसकी समस्या का न्यायोचित हल निकालना है।

मास्टर बलवीर ने इस अवसर पर सभा में मौजूद सभी सदस्यों का धन्यवाद किया ।

 

आज की बैठक में जिला कर्मचारी प्रकोष्ठ की तरफ से  पी सी जैन,  हरीश कुमार भृगु , डॉ त्रिवेंद्र चौहान,  टी सी अग्रवाल,  संदीप लिखे सर , योगेश चौहान,  विनोद पटियाल,  गजेंद्र सिंह,  गोपाल सिंह गोसाई , रतन लाल गुप्ता,  पी के गुप्ता,  पवन ठाकरान  कृष्ण कुमार , रामेश्वर सिंह,  अजीत सिंह पूर्व पार्षद,  सत्यदेव सरपंच, उपाध्यक्ष किसान मोर्चा मानेसर मंडल , ओम प्रकाश यादव , महिपाल,  ब्रह्म प्रकाश,  सुरेंद्र,  वेद प्रकाश,  महावीर सिंह,  नीरज कुमार, मास्टर बलबीर सिंह , वीरेंद्र,  राजकुमार,  सुखबीर सिंह नंबरदार,  सुभाष शर्मा,  श्याम लाल  नीरज  राम गगन यादव,  गजराज,  राम अवतार , ब्रह्म प्रकाश ,हरि सिंह,  अशोक,  प्रवीण,  सोनू,  ममता  रिनवा,  आरती लांबा ,मलखान नंबरदार,  गोपाल गौशाई , सुभाष वोहरा,  नरेश वर्मा,  बाबूलाल,  राम अवतार,  सुखबीर सिंह नंबरदार  राजकुमार , आर सहरावत, विजेंद्र, योगेश चौहान,  सुभाष यादव , पंकज,  हेमलता, धर्मेंद्र  एवं डॉक्टर त्रिवेंद्र चौहान ने भाग लिया।

You cannot copy content of this page