जिलावासी पानी की बचत का संकल्प लेकर मनाए होली का त्यौहार : निशांत कुमार यादव

Font Size

गुरुग्राम, 17 मार्च। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिलावासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षित होली मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी जिलावासी होली पर्व पर पानी की बचत करने का संकल्प लेकर प्रेम और सौहार्द के इस त्यौहार को गरिमापूर्ण ढंग से मनाए।


डीसी ने कहा कि जल संरक्षण हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। ऐसे में जल संरक्षण को अपनी दैनिक आदत बनाएं। होली पर पानी का संरक्षण करने के साथ-साथ प्रतिदिन व्यर्थ बहने वाले पानी के संरक्षण के बारे में भी सोचना जरूरी है। ऐसे में होली के अवसर पर बहुत पानी व्यर्थ हो जाता है। उन्होंने कहा कि होली अगर गुलाल का तिलक लगाकर मनाई जाए तो न केवल पानी की बचत होगी बल्कि रसायनिक रंगों के त्वचा पर होने वाले दुष्प्रभाव से भी बचा जा सकता है।


श्री यादव ने कहा कि होली का त्यौहार असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। जिस प्रकार से इस त्यौहार में होलिका रूपी बुराई को जलाकर सत्य की विजय हुई थी। ठीक
उसी प्रकार से इस होली का दहन में आइए हम सभी अपने भीतर की बुराइयों का भी दहन करें और अपना बेहतरीन व्यक्तित्व विकसित करें। उन्होंने जिलावासियों से इस अवसर पर किसी भी प्रकार की अनुशासनहीन गतिविधियों में खुद को शामिल ना करने की अपील करते हुए कहा कि यह त्यौहार सामाजिक समरसता को बढ़ाने वाला त्यौहार है ऐसे में कोशिश करें कि होली के उत्साह में किसी भी प्रकार से कानून का उल्लंघन ना हो।

You cannot copy content of this page