700 प्रवासी हरियाणवियों ने कराया ऑनलाइन पंजीकरण

Font Size

‘प्रवासी हरियाणा दिवस’ सम्मेलन 

हास्य कवि अरूण जैमिनी व सुरेन्द्र शर्मा की होगी प्रस्तुति 

20 प्रवासियों को ‘प्रवासी हरियाणा गौरव सम्मान’

चंडीगढ़ :  हरियाणा के गुरूग्राम में आगामी 10 और 11 जनवरी को होने वाले ‘प्रवासी हरियाणा दिवस’ सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अब तक 700 से ज़्यादा प्रवासी हरियाणवियों द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण किया जा चुका है। इस सम्मेलन में हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के अलावा राज्य सरकार व केंद्र सरकार के कई मंत्री भी हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में कई एमओयू भी साईन किए जाएंगे।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सम्मेलन की तैयारियों का उच्च अधिकारियों ने जायजा लिया। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वाले अतिथियों की सुविधा के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईं अड्डा नई दिल्ली पर टी-1 और टी -3 पर 9 जनवरी से दोपहर बाद से हैल्प डेस्क लगाई जाएंगी। पहले दिन सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध हास्य कवि अरूण जैमिनी और सुरेन्द्र शर्मा की प्रस्तुती होगी। इनके अलावा बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा, निर्देशक सुभाष घई, प्ले बैक सिंगर सोनू निगम भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

 

 प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर 20 प्रवासियों को ‘प्रवासी हरियाणा गौरव सम्मान’ दिया जाएगा। सम्मेलन के समापन समारोह के दौरान भिवानी जिला के गांव सुई और फतेहाबाद जिला के गांव डांगरा के लोग विडियों कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से सीधे सम्मेलन से जुड़ेंगे । इन दोनों गांवों को परोपकार के तहत प्रवासी हरियाणवियों द्वारा विकास के लिए गोद लिया गया है। गांव सुई को जगमोहन जिंदल द्वारा और डांगरा को गौरव अग्रवाल द्वारा गोद लिया गया है। वे सम्मेलन स्थल से सीधे अपने गांवों के लोगों से बात करेंगे। 

 
    जिन अधिकारियों ने सम्मेलन स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया है उनमें स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास, पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री वी.एस कुंडू , उद्योग विभाग के प्रधान सचिव श्री देवेंद्र सिंह, एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री सुधीर राजपाल, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक श्री समीरपाल सरो, उद्योग विभाग के निदेशक श्री अशोक सांगवान, हॉरट्रोन के प्रबंध निदेशक श्री ए. श्रीनिवासन समेत कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page