क्या आपको अपने वाहन एकांत में खड़े करने की आदत है ?

Font Size

crime news today

crime news todayगुरुग्राम  (crime news today): सावधान ! अगर आपको अपने वाहनों को गुरुग्राम शहर में कहीं एकांत में खड़े करने की आदत है तो इससे तौबा कर लीजिए, अन्यथा आप को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। यह गलती कई बार वाहन मालिक या वाहन चालक, पार्किंग का चार्ज देने से बचने के लिए करते हैं जबकि शादी विवाह या फिर अन्य किसी सामाजिक व राजनीतिक समारोह में शामिल होने पहुंचते हैं तो आयोजन स्थल से कहीं दूर वाहन को खड़े कर निश्चिंत हो जाते हैं . यह आदत नुकसानदायक हो सकती है.

आपकी कार या अन्य वाहनों से महंगे सामान, स्टीरियो ,टूल किट, स्टेपनी और यहां तक की रिम सहित टायर भी आधे घंटे में ही गायब हो सकते हैं.  इस प्रकार के गिरोह गुरुग्राम में सक्रिय हैं. इनमें से एक गिरोह का भंडाफोड़ गुरुग्राम पुलिस ने किया है। गुरुग्राम पुलिस के हत्थे चढ़े दो बेरोजगार युवाओं ने अब तक कुल 35 वाहनों को अपंग बनाने और महंगे सामान गायब करने की वारदात को अंजाम दिया है।

चौंकाने वाली बात यह है कि गुरुग्राम में महंगे वाहनों पर हाथ साफ करने वाले यह दोनों ही युवा रोहिणी दिल्ली के रहने वाले हैं.  इन्होंने अपने बेरोजगारी दूर करने और माली हालत सुधारने के लिए गुरुग्राम को ही अपना कार्यक्षेत्र बनाया हुआ था।

कहते हैं  ” सौ चोट सुनार की एक चोट लोहार की ” यह कहावत इस मामले में भी चरितार्थ हुई .  गुरुग्राम पुलिस इस प्रकार की वारदातों को दर्ज करते हुए आजीज हो चुकी थी क्योंकि इस प्रकार की घटना आये दिन होने लगी थी और जो चुनौती बन गई थी.  अंततः गुरुग्राम पुलिस ने इन दोनों युवाओं के हाथ में हथकड़ियां डालने में सफलता पा ली।

यह दोनों ही युवा देखने में गोरे चिट्टे, स्मार्ट और किसी कॉलेज के छात्र लगते हैं.  इनका पहनावा ओढावा भी किसी संभ्रांत परिवार के बच्चों की तरह दिखता है .  इनके काले कारनामे का खुलासा होने के बाद संभव है इनके माता-पिता को भी जबरदस्त झटका लगा होगा। इनको देखने से तो ऐसा लगता है कि यकीनन इनके माता-पिता इनकी आपराधिक कारगुजारीयों से वाकिफ नहीं होंगे। लेकिन अब गुरुग्राम पुलिस ने इनकी गर्दन पर कानूनी हाथ रख दिया है जिससे इनके घर वाले भी इनकी कमाई का जरिया अब समझ गए होंगे।

गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन ने बताया कि एकांत में खड़े वाहनों के शीशे तोड़कर कार स्टीरियो, स्टैपनी, टूलकिट, रिम सहित टायर चोरी करने की करीब तीन दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाले दो युवा शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सोहना गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू करने में सफलता पा ली है। आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर अन्य वारदातों के बारे में भी सख्ती से पूछताछ जारी है। पुलिस का कहना है कि कई मामले में अभी बरामदगी की कोशिश जारी है.

 

मामले की ख़ास बातें :

 

दिनाँक 06.02.2022 को पुलिस थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में तेजस मदान S/O बाल कृष्णा मदान R/O 13, न्यू नन्दवानी नगर, सोनीपत ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 04.02.2022 को FLORA RESIDENCY, सैक्टर-45, गुरुग्राम में यह अपने दोस्तों के साथ अपनी गाडी से समय लगभग रात 11 बजे आया था। जब इन्होंने दिनांक 05.02.2022 समय सुबह 9 बजे बाहर आकर देखा तो हमारी गाड़ी क्रेटा का लैफ्ट साइड आगे का शीशा टूटा हुआ था व गाड़ी का म्यूजिक सिस्टम और स्टेपनी गाड़ी में नहीं थे। जिन्हें किसी अज्ञात चोरी कर लिया गया।

▪️प्राप्त शिकायत पर थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में श्रीमती कला रामचन्द्रन IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार तत्परता से कार्यवाही करते हुए उप- निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग में गाड़ी के शीशे तोड़कर गाड़ी से स्टीरियो और स्टेपनी चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले  02 आरोपियों को दिनाँक 19.02 2022 को रोहिणी,दिल्ली से काबू करने में सफलता हासिल की .

 

आरोपियों की पहचान ?

 

1. प्रभजोत सिंह पुत्र कुलदीप निवासी मकान नंबर-211/12 पाकेट-2, सैक्टर-24, रोहिणी, दिल्ली।

2. रोहित उर्फ मोनू पुत्र जगबीर निवासी मकान नंबर-288 पाकेट-2, सैक्टर-24, रोहिणी, दिल्ली।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया।

▪️आरोपियों ने प्रारम्भिक पुलिस पुलिस पूछताछ में एकांत में खड़ी गाड़ियों के शिशे तोड़कर गाड़ी से स्टीरियो, स्टेपनी, रिम सहित टायर व गाड़ी में रखे समान को चोरी करने की 35 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।

▪️आरोपी दिनाँक 24.02.2022 तक के लिए पुलिस हिरासत रिमांड पर है। जिनसे अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी करने के प्रयास किए जा रहे है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

 

crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today

You cannot copy content of this page