अग्रवाल वैश्य समाज कुरूक्षेत्र लोकसभा, जिला व विधानसभा इकाईयों का गठन

Font Size

प्रदीप सिंगला लगातार 7वीं बार लोकसभा अध्यक्ष, अशोक गर्ग जिला व सचिन सिंगला विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त
समाज की राजनीतिक भागीदारी को पूरा करने का संकल्प रहेगा जारी : अशोक बुवानीवाला

कुरूक्षेत्र, 20 फरवरी। अग्रवाल वैश्य समाज की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन कर संगठन की लोकसभा, जिला एवं विधानसभा इकाईयों का गठन किया गया। बैठक में समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला बतौर मुख्यातिथि एवं प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला, संगठन सचिव विकास गर्ग, प्रवक्ता सुमित हिंदुस्तानी व महिला इकाई की प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष निशी गुप्ता विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहें। बैठक के दौरान प्रदेश पदाधिकारियों ने संगठन विस्तार पर चिंतन करते हुए कुरूक्षेत्र लोकसभा, जिला एवं विधानसभा इकाईयों का गठन किया। चिंतन पश्चात प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने तीनों इकाईयों के पदाधिकारियों की नियुक्ति करते हुए प्रदीप सिंगला को लोकसभा अध्यक्ष एवं अजय गुप्ता को लोकसभा महासचिव की जिम्मेदारी दी। इस क्रम में जिला इकाई की कमान अशोक गर्ग को सौंपी गई व उनके साथ विजय गर्ग को जिला महासचिव बनाया गया। विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सचिन सिंगला को दी गई और उनके साथ सुमित गर्ग को महासचिव बनाया गया। मुलाना स्थित एमएम विश्वविद्यालय की छात्र इकाई के प्रधान पार्थ गोयल, अम्बाला ज़िला युवा इकाई के प्रधान चंदन अग्रवाल, अम्बाला विधानसभा के युवा इकाई अभिषेक मित्तल की नियुक्ति की है

अग्रवाल वैश्य समाज कुरूक्षेत्र लोकसभा, जिला व विधानसभा इकाईयों का गठन 2ज्ञात रहे कि प्रदीप सिंगला लगातार 7वीं बार संगठन के कुरूक्षेत्र लोकसभा अध्यक्ष बने है। प्रदीप सिंगला सिंगला एवं नवनियुक्त पदाधिकारियों की नियुक्ति पर बैठक में उपस्थित सभी वैश्य बंधुओं ने स्वागत करते हुए प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया।

पदाधिकारियों की नियुक्ति के पश्चात बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज का एजेंडा साफ है और वह हमेशा की तरह भविष्य में भी समाज की राजनीतिक भागीदारी के संकल्प को पूरा करने का कार्य तब तक जारी रखेगा जब तक वैश्य समाज पूरी तरह प्रदेश की राजनीति का केन्द्र बिंदु नहीं बन जाता। बुवानीवाला ने कहा कि पिछले चुनावों के दौरान अग्रवाल वैश्य समाज ने राजनीतिक दलों को वैश्य समाज की ताकत पर सोचने पर मजबूर किया है और जिसके परिणाम स्वरूप हमारा नेतृत्व विधानसभा से लेकर निकाय व पंचायत तक के चुनावों में बढ़ा हुआ मिला है। समाज अपना प्रतिनिधित्व बढ़ाने का यह क्रम आगे भी जारी रखेगा और आगामी पंचायत व निकाय चुनाव में समाज के प्रत्याशियों की फौज के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा।

बैठक में प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि समाज द्वारा आगामी 21 अगस्त को वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर वैश्य समाज के वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित भी किया जाएगा। महासचिव सिंगला ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान का आयोजन अनूठा एवं ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि प्रदेश की 90 की 90 विधानसभाओं में एक साथ एक समय पर प्रत्येक विधानसभा स्तर पर 100 या उससे अधिक संख्या में वरिष्ठ नागरिकों को ये सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सम्मान हेतू पंजीकरण प्रारंभ हो चुके हैं जो कि पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 तक चलेंगे। इस मौके पर अशोक बुवानीवाला ने नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग को वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह का कुरूक्षेत्र जिला संयोजक का कार्यभार भी दिया। इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री विकास गर्ग प्रदेश प्रवक्ता सुमित हिन्दुस्तानी, महिला इकाई की वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीशी गुप्ता, रमेश गर्ग, राजीव गोयल पीपली, पुनीत गर्ग रादौर, अरविन्द सिंगला लाड़वा, बीबी जिन्दल सहित अनेक वैश्यजन उपस्थित रहें।

You cannot copy content of this page