रक्तदान करना महान पुण्य का कार्य : डॉ मुकेश शर्मा

Font Size

रोटरी क्लब द्वारा रोटरी ब्लड बैंक व यस बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में लोगों ने किया रक्तदान

गुरुग्राम: रोटरी क्लब साऊथ सिटी गुरुग्राम द्वारा रोटरी ब्लड बैंक गुरुग्राम और यस बैंक के सहयोग से शुक्रवार को जेएमडी गलेरिया बैंक शाखा में आयोजित शिविर में अनेकों लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत किए रोटरी ब्लड बैंक गुरुग्राम के प्रेसिडेंट एवं वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ मुकेश शर्मा ने शिविर के आयोजन के लिए रोटरी क्लब व यस बैंक प्रबंधन और रक्तदान करने वाले नागरिकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने रक्तदान के प्रति लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि रक्तदान बहुत बड़े पुण्य का कार्य है। हम जो रक्तदान करते हैं उससे किसी ने किसी व्यक्ति के जीवन की रक्षा होती है। सामान्य परिवेश में भरण पोषण के अभाव में अधिकाधिक लोग रक्त की कमी से जूझ रहे हैं और इसके कारण उनका जीवन संकट में पड़ रहा है। इसलिए नितांत जरूरी है कि जो लोग स्वस्थ हैं, वह रक्त का दान कर ऐसे जरूरतमंद लोगों के जीवन को बचाने में सहयोग करें। रक्तदान जीवनदान देने के समतुल्य है।

डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि रक्तदान करते समय ये कभी नहीं सोचना चाहिए कि इससे शरीर को नुकसान होगा बल्कि कुछ ही दिनों में नया खून तैयार हो जाता है तथा मनुष्य और अधिक स्वस्थ रहता है। डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि ब्लड एकत्रित करने में रोटरी ब्लड बैंक अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। बैंक में एकत्रित रक्त आर्थिक रूप से कमजोर, थैलीसीमिया पीड़ित नागरिकों को प्रदान कर उनके जीवन की रक्षा की जाती है।

डॉ मुकेश शर्मा ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि रक्तदान में बढ़ चढ़ कर भाग लें। शिविर में रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन रविंद्र जैन, साउथ सिटी प्रेसिडेंट रो. गजेंद्र गुप्ता, रो. पवन सपड़ा, रो. दीपक जैन, रो. बबिता यादव व रो. जेएस मराठा आदि उपस्थित रहे और सभी ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। यस बैंक के प्रबंधक सिद्धार्थ कुमार ने सभी अतिथियों और रक्तदाताओं को धन्यवाद दिया। शिविर में कोविड नियमों का अनुपालन किया गया।

You cannot copy content of this page