साइबर हब में ड्राइव थ्रू से लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर व 15 से 18 वर्ष के किशोरों को कोवैक्सीन की पहली डोज़

Font Size

drive through at cyber hub 

प्रातः 10 से शाम 5 बजे के बीच 600 नागरिकों को लगाई जाएगी वैक्सीन
कोविन पर रेजिस्ट्रेशन है अनिवार्य 

drive through at cyber hub गुरुग्राम(drive through at cyber hub ): स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में वैक्सीनेशन कार्यकम के तहत ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा को फिर से शुरू किया गया है। इस सुविधा के तहत आप गाड़ी में बैठे -बैठे ही अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकते हैं। ड्राइव थ्रू प्रक्रिया के तहत रविवार को साइबर हब पी2 के पार्किंग एरिया में कोविशील्ड की बूस्टर व 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों को कॉवैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जाएगी।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य को देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत साइबर हब पी 2 के पार्किंग एरिया में प्रातः 10 से शाम 5 बजे के बीच वैक्सिनेशन का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बूस्टर डोज़ के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक आयु के वे लोग जो गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त हैं, उनको कोविशिल्ड का टीका दिया जाएगा। यह टीका केवल उन्हें ही लगेगा जिन्हें दूसरी डोज़ लगे 9 महीने हो चुके हैं। वहीं जिला में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत किशोरों को कॉवेक्सीन का पहला टीका लगाया जाएगा।

डॉ सिंह ने बताया कि उपरोक्त केंद्र पर संबंधित वैक्सीन के तीन सौ-तीन सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि बूस्टर डोज़ केवल उन्हीं लोगों को लगाई जाएगी जिनके दूसरे टीके के बाद नौ माह की अवधि पूरी हो चुकी है।

कैंप में पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर सभी का टीकाकरण किया जाएगा । वैक्सीन लगवाने के बाद ऑब्जर्वेशन के लिए वहीं पर आधे घंटे मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा। इस दौरान यदि कोई दिक्कत हो तो वहां तैनात चिकित्सक को बता सकते हैं। उन्होंने बताया कि
यदि उपलब्ध स्लॉट तय समय से पहले ही खत्म हुए तो वैक्सीनेशन कार्य को बंद कर दिया जाएगा।

drive through at cyber hub  drive through at cyber hub  drive through at cyber hub  drive through at cyber hub  drive through at cyber hub 

You cannot copy content of this page