क्या आप पीएम मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा करना चाहते हैं ? तो करिये पंजीकरण

Font Size

नई दिल्ली। 2022 में होने वाली परीक्षा से पहले छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए पीएम @narendramodi एक बार फिर जल्द ही ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद करेंगे। इसमें आप भी हो सकते हैं शामिल।

उल्लेखनीय है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कई वर्षों से प्रत्येक वर्ष 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा से ठीक पहले देश के छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए परीक्षा पे चर्चा का आयोजन करते हैं । इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री स्वयं 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से सीधा संवाद करते हैं। उन्हें परीक्षा की तैयारी के प्रति सजग होने जबकि इसे एक खेल की तरह लेने की प्रेरणा देते हैं।

इस आयोजन में देश के सभी राज्यों के विद्यार्थी बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री के साथ जुड़ते हैं और उनसे अपने मन की बात करते हैं। कई बार बच्चे अपने सवाल भी बिना किसी हिचकिचाहट के प्रधानमंत्री के सामने रखते हैं और उनसे भी साफ एवं सरल शब्दों में जवाब की उम्मीद करते हैं। यह आयोजन पिछले कई वर्षों से बेहद सफल साबित हुआ है। साथ ही इस आयोजन के कारण स्कूल के बच्चों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ चढ़कर बोलती है।

एक बार फिर सीबीएसई सहित देश के सभी राज्यों के परीक्षा बोर्ड की ओर से फरवरी से लेकर मार्च 2022 के बीच 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर विद्यार्थी कई बार तनाव में चले जाते हैं। कई बार मानसिक तौर पर डिप्रेस्ड भी हो जाते हैं। हालांकि कई राज्य बोर्डों ने बच्चों की काउंसलिंग करने की दृष्टि से हेल्पलाइन नंबर और कौन्सिलर्स नियुक्त किए हैं। इसका भी फायदा काफी बच्चों को मिल रहा है।

इस बार फिर सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा से पहले प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि इसके लिए अभी तिथि की घोषणा नहीं की गई है लेकिन इसमें शामिल होने के लिए 10वीं एवं 12वीं के बच्चों को पंजीकरण कराने की दृष्टि से लिंक जारी किया गया है।


रजिस्ट्रेशन के लिए विजिट करें: https://t.co/21dDHPFdaa #PPC2022 https://t.co/RL7IDTeCtD

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: