हरियाणा की मंडियों में फल व सब्जी विक्रेताओं को मार्केट फीस नहीं देनी पड़ेगी : दलाल

Font Size

no market fees in mandis 

no market fees in mandisचंडीगढ़: हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि प्रदेश की मंडियों में फल व सब्जी विक्रेताओं को मार्केट फीस नहीं देनी पड़ेगी, राज्य सरकार द्वारा एक प्रतिशत मार्केट फीस व एक प्रतिशत एचआरडीएफ फीस को माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के व्यापारियों को सालाना कुल 30 करोड़ का लाभ होगा।

यह जानकारी कृषि मंत्री ने आज भिवानी की सब्जी मंडी के औचक निरीक्षण के बाद दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारी वर्ग के साथ है और व्यापारियों के हितों के लिए निरंतर कल्याणकारी नीतियां लागू कर रही है। व्यापारी वर्ग के हितों पर किसी प्रकार की आंच नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के फल व सब्जी विक्रेता काफी समय से मार्केट फीस को माफ करने  की मांग करते हा रहे थे, जिसको सरकार ने माफ कर दिया है। इस पर फल व सब्जी विक्रेताओं ने कृषि मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल का आभार जताया और कहा कि वे सरकार के खजाने का नुकसान नहीं होने देंगे तथा किसी न किसी रूप से सहयोग जरूर करेंगे।

इस दौरान कृषि मंत्री ने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और मंडी परिसर से पानी निकासी व नियमित रूप से सफाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में सीवरेज व्यवस्था के लिए योजना तैयार की जाए।

no market fees in mandis no market fees in mandis no market fees in mandis no market fees in mandis

Table of Contents

You cannot copy content of this page