संसद के 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए : वर्क फ्रॉम होम का निर्देश

Font Size

400 parliament staff test positive

400 parliament staff test positiveनई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का फैलाव इस कदर तेज हो चला है कि  देश की राजधानी दिल्ली में स्थित संसद के लगभग  400 कर्मचारी अचानक कराये गए टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए . इनकी जांच  6-7 जनवरी को कराय गई थी . मिडिया की खबरों के अनुसार राज्यसभा सचिवालय के 65, लोकसभा सचिवालय के करीब 200 और संसद में काम करने वाले अन्य 133 लोग 4 से 8 जनवरी के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब राज्यसभा के चेयरमैन एम् वेंकैया नायडू  ने दिशानिर्देश जारी कर उन्हें वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है.

खबर है कि राज्यसभा सचिवालय  ने अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया है. नए निर्देश के अनुसार अवर सचिव/कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50 फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से ही काम करने को कहा गया है.  कुल कर्मचारियों का लगभग 65 फीसदी इस श्रेणी में हैं.

विकलांग और गर्भवती महिलाओं को कार्यालय में उपस्थित होने से छूट दे दी गई है.

 

कोरोना ब्रेकिंग : संसद के 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए : वर्क फ्रॉम होम का निर्देश ……

 

नए  निर्देश के अनुसार सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली  माध्यम से ही होंगी. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने निर्देश दिया कि सभी 1300 अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाए . उनका संक्रमण ठीक होने तक कड़ी निगरानी रखी जाए और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती होने और इलाज में मदद की जाए.

दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 22 हजार मामले आये जबकि शनिवार को 20 हजार की सीमा में थे . यह स्थिति पिछले वर्ष 7 मई के आसपास थी. यानी तीसरी लहर वालीं रफ़्तार दिल्ली में देखने को मिलने लगी है.

400 parliament staff test positive 400 parliament staff test positive 400 parliament staff test positive 

 

Comments are closed.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: