लायंस पब्लिक स्कूल में 15 से 18 वर्ष उम्र तक के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

Font Size

सौ बच्चों ने लगवाए टीके, बच्चों में टीकाकरण के प्रति कोई हिचकिचाहट नहीं  : राजीव कुमार

गुरुग्राम :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के अनुसार हरियाणा सरकार के निर्देश पर गुरुग्राम में भी 15 से 18 वर्ष के स्कूली बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई. इस मुहिम में गुरुग्राम के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान लायंस पब्लिक स्कूल प्रबंधन की ओर से 15 से 18 साल की उम्र वाले कक्षा 9 वीं  से 12 वीं तक के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की गई.  स्कूल के प्रांगण में ही यूपीएचसी गांधीनगर, सेक्टर 10 ए, गुरुग्राम की टीम स्कूल के बच्चों को टीके लगाने के लिए मौजूद थी .

यह जानकारी प्राइवेट स्कूल में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान की दृष्टि से गुड़गांव चैप्टर के कोऑर्डिनेटर राजीव कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि लायंस पब्लिक स्कूल सेक्टर 10ए में यूपीएचसी गांधीनगर के सहयोग से सोमवार 3 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई. इस अभियान के तहत कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को कोवैक्सीन देने की व्यवस्था की गई है.  राजीव कुमार जो एचपीएससी गुरुग्राम के सेक्रेटरी भी हैं ने बताया कि यह टीकाकरण अभियान डॉ राहुल अग्रवाल के नेतृत्व में आज शुरू किया गया। उनकी टीम में स्टाफ नर्स मुकेश एवं संगीता भी शामिल थी। आज टीकाकरण शिविर में 100 बच्चों ने टीके लगवाए। बच्चों में टीकाकरण के प्रति कोई हिचकिचाहट नहीं थी.

उन्होंने इस बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से इस अभियान को शुरू करने के लिए हरियाणा सरकार और स्वास्थ्य विभाग का आभार जताते हुए कहा की इससे अब स्कूल और काले जाने वाले बच्चे सुरक्षित महसूस करेंगे जबकि अभिभावकों की बड़ी चिंता दूर होगी. उन्होंने 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों से टीके लगवाने का आह्वान किया. इसके लिए कोविन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं और सम्बंधित सेंटर पर वैक्सीन लगवाएं. स्कूल के बच्चों के लिए गुरुग्राम के कई सकूलों में स्वास्थ्य विभाग की और से टीकाकरण सेंटर स्थापित किये गए हैं जिससे बच्चों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो.

टीकाकरण अभियान के उद्घाटन के अवसर पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सेक्रेटरी एवं लायंस पब्लिक स्कूल के मैनेजर राजीव कुमार, शारदा इंटरनेशनल स्कूल के वाइस प्रेसिडेंट विपिन राय एवं ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल के डीजीएम एडमिन अजय कुमार ठाकुर भी उपस्थित थे, इस अवसर पर लायंस पब्लिक स्कूल की वाइस प्रिंसिपल इंदु कौशिक, एजुकेशन अधिकारी रेनू वर्मा, कोऑर्डिनेटर किरण वाला , डिप्टी कोऑर्डिनेटर अनीता वाधवा एवं परीक्षा नियंत्रक अरुणा बहल भी मौजूद थी।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: