अग्रवाल वैश्य समाज की प्रदेश कार्यकारिणी की कोर वर्किंग कमेटी घोषित : 9 सदस्यों को मिलीं अहम् जिम्मेदारियां

Font Size

-कार्यकारिणी के विस्तार के लिए जल्द होगी 11 सदस्य कोर कमेटी की बैठक

-रोहतक से सुभाष तायल बने कार्यकारी अध्यक्ष जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में बहादुरगढ़ से श्रीनिवास गुप्ता नियुक्त 

भिवानी : अग्रवाल वैश्य समाज के महासचिव राजेश सिंगला ने संस्था की प्रदेश कार्यकारिणी की कोर वर्किंग कमेटी के गठन का बुधवार को  ऐलान कर दिया. प्रदेश कार्यकारिणी में संस्था के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानिवाला की अनुशंसा पर 9 प्रमुख सदस्यों को शामिल करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई है। श्री सिंगला की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि जल्द ही 11 सदस्य कोर कमेटी की बैठक का आयोजन कर कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अग्रवाल वैश्य समाज, हरियाणा के वैश्य समाज में  बेहद प्रतिष्ठित संस्था के रूप में देखा जाता है.  यह संस्था पिछले 13 वर्षों से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रीय है. इस संस्था का वार्षिक समारोह गत 26 दिसंबर को फरीदाबाद में आयोजित किया गया था . इस अवसर पर ही संस्था का द्विवार्षिक चुनाव भी संपन्न कराया गया।

अग्रवाल वैश्य समाज की प्रदेश कार्यकारिणी की कोर वर्किंग कमेटी घोषित : 9 सदस्यों को मिलीं अहम् जिम्मेदारियां 2गत रविवार को आयोजित वार्षिक समारोह के दौरान सर्वसम्मति से अशोक बुवानिवाला को एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चुना गया जबकि राजेश सिंगला को पुनः महासचिव की जिम्मेदारी दी गई । अशोक बुवानिवाला प्रदेश अध्यक्ष पद पर लगातार सातवीं बार चुने गए । उक्त कार्यक्रम के दौरान ही श्री बुवानिवाला ने संस्था की कार्यकारिणी शीघ्र गठित करने का ऐलान किया था जिसके लिए उन्हें ही अधिकृत किया गया था।

चुनाव संपन्न होने के 4 दिनों के अंदर ही श्री बुवानिवाला की अनुशंसा पर अग्रवाल वैश्य समाज की प्रदेश कार्यकारिणी की कोर वर्किंग कमेटी की सूची भी जारी कर दी गई। इसमें 9 सदस्यों को शामिल किया गया है। इससे इस संस्था की सक्रियता का अंदाजा सहज ही लगे जा सकता है.

आज जारी सूची के अनुसार अग्रवाल वैश्य समाज के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर रोहतक से सुभाष तायल को नियुक्त किया गया है जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में बहादुरगढ़ से श्रीनिवास गुप्ता, उपाध्यक्ष पद पर सफीदों से एम पी जैन, उपाध्यक्ष पद पर ही अंबाला से पवन अग्रवाल को तैनात किया गे है. इनके अलावा सचिव पद पर भिवानी से मुकेश बंसल, कोषाध्यक्ष पद पर जींद से कमल मित्तल, संगठन सचिव के तौर पर फरीदाबाद से केदारनाथ अग्रवाल, संगठन सचिव के रूप में ही पिहोवा से विकास गर्ग और संगठन के प्रवक्ता के रूप में कुरुक्षेत्र से सुमित हिमांशु गर्ग के नाम की घोषणा की गई है। इस कोर कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानिवाला और महासचिव राजेश सिंगला पदेन सदस्य होंगे ।

यह भी कहा गया है कि 11 सदस्य कोर वर्किंग कमेटी की बैठक शीघ्र आयोजित की जाएगी. इसमें अग्रवाल वैश्य समाज की कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानिवाला का कहना है कि  समाज को राजनीतिक रूप से जागरूक करने के लिए संस्था में युवाओं एवं महिलाओं को अपेक्षित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा . उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी जिले को भी संगठन में समायोजित करने का खाका तैयार किया जा रहा है। उनके अनुसार जल्द ही इसका स्वरूप सामने आएगा। उन्हें 7 वीं बार प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी सौंपने के लिए श्री बुवानिवाला ने समाज का आभार जताया है.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: