चार लड़कियों वाले परिवारों ने देखी “दंगल” फिल्म

Font Size

करनाल जिला प्रशासन की विशेष सामाजिक पहल 

चार से अधिक लड़कियों वाले 924 परिवार चिन्हित

दकियानूसी सोच से बाहर नकलने की मिलती है प्रेरणा 

चण्डीगढ़ : करनाल जिला प्रशासन द्वारा आज करनाल खंड के गांवों के उन परिवारों को दंगल फिल्म दिखाई गई जिन परिवारों में चार या चार से अधिक लड़कियां हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में ऐसे 924 परिवार चिन्हित किए गए हैं।
करनाल की अतिरिक्त उपायुक्त डा०प्रियंका सोनी ने आज बताया कि दंगल फिल्म हरियाणा के प्रसिद्ध खेल कुश्ती पर केन्द्रित है तथा मशहूर कुश्ती खिलाड़ी गीता और बबीता फौगाट के जीवन पर आधारित है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस तरह से उन्होंने मेहनत कर देश, प्रदेश व अपने परिवार का नाम रोशन किया है। फिल्म में गीता और बबीता के पिता महावीर सिंह फौगाट का किरदार भी दिखाया गया है कि किस तरह से उन्होंने अपनी बेटियों की परवरिश की तथा उन्होंने किस तरह से समाज की दकियानूसी सोच को दरकिनार करते हुए कुश्ती जैसे खेल में अपनी बेटियों को विश्वस्तर पर चमकाया।

दकियानूसी सोच से बाहर नकलने की मिलती है प्रेरणा 

फिल्म देखकर बाहर निकली छात्राओं की खुशी और उत्साह देखते ही बन रहा था। कुछ लड़कियों के लिए मॉल में फिल्म देखना उनके जीवन का प्रथम अनुभव था। फिल्म देखने पहुंची कलामपुरा की रहने वाली रीना और रचना ने बताया कि वे चार बहनें हैं, इस फिल्म को देखकर उन्हें महसूस हुआ कि जीवन में अगर मेहनत की जाए तो कुछ भी मुश्किल नही हैं। दंगल फिल्म लड़कियों को उनमें छिपी प्रतिभा से परिचित करवा रही है।
एडीसी ने बताया कि इससे पहले भी शहरी क्षेत्र के परिवारों को दंगल फिल्म दिखाई जा चुकी है और वीरवार को इन्द्री खंड की बेटियों और उनके अभिभावकों को दंगल फिल्म दिखाई जाएगी।

You cannot copy content of this page