जिला प्रशासन ने शुरू किया ‘आई विल केयर’ मोबाइल ऐप

Font Size

जिला प्रशासन

जिला प्रशासन– निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे विशेषज्ञ, हैल्पलाईन नंबर 011-42419298 भी जारी

– डीएलएफ फाउंडेशन तथा ईपीएसवाई क्लिनिक के सहयोग से तैयार की ऐप

गुरूग्राम, 27 दिसंबर। मानसिक स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हुए गुरूग्राम जिला प्रशासन द्वारा जिलावासियांे के लिए ‘आई विल केयर‘ नामक मोबाइल ऐप App की शुरूआत की गई है। अब जिलावासी अपने मोबाइल फोन के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि यह मोबाइल एैप जिला प्रशासन द्वारा ईपीएसवाई क्लिनिक के साथ मिलकर तैयार की गई है। इस मोबाइल एैप का उद्देश्य लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करते हुए स्वस्थ व तनाव मुक्त दिनचर्या अपनाने के लिए जागरूक करना है। इस मोबाइल ऐप App के माध्यम से लोगों को चैटबाॅट सुविधा से जोड़ते हुए उन्हें ज्ञान वर्धक व मेंटल हैल्थ संबंधी आवश्यक जानकारी दी जाएगी। इस दौरान लोगों की काउंसलिंग भी की जाएगी ताकि उनकी मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निवारण किया जा सके।

इस मोबाइल ऐप App के माध्यम से लोगों को प्रोफेशनल थैरेपिस्ट से जोड़ा जाएगा। यह सुविधा बिल्कुल निःशुल्क होगी जिसका लोग 24 घंटे किसी भी समय लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, मोबाइल ऐप App के माध्यम से जुड़ने वाले थैरेपिस्ट 5 अलग-अलग भारतीय भाषाओं में संवाद करने के लिए भी सक्षम होंगे। जिलावासी इन प्रोफेशनल थैरेपिस्ट से जुड़ने के लिए हैल्पलाईन नंबर 011-42419298 पर भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल एैप को लिंक  https://iwillcare.page.link/iwillcare  पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं। उपायुक्त ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे तनावमुक्त रहने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: