स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देश पर दवाई दूकान पर छापा : अवैध गर्भपात की कई कीटस बरामद, दुकान सील

Font Size

जगाधरी में एमटीपी किट के साथ अवैध गर्भपात के बारे में मेसर्स प्रकाश ड्रग स्टोर पर मारा छापा

स्टोर से कई कीटस बरामद, दुकान सील की, मालिक राजेश मित्तल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

आरोपी सुनियोजित तरीके से कर रहा था अपराध

चंडीगढ़, 25 दिसंबर :  हरियाणा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने यमुनानगर में गुप्त सूचना के आधार पर चौंक बाजार, जगाधरी, यमुनानगर में एमटीपी किट के साथ अवैध गर्भपात के बारे में मेसर्स प्रकाश ड्रग स्टोर पर छापा मारा, जहां से कई कीटस बरामद की गई और दुकान को सील कर दिया गया तथा दुकान के मालिक राजेश मित्तल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गयी है। यह आरोपी सुनियोजित तरीके से अपराध कर रहा था।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवंऔषधि प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के निर्देशानुसार इस प्रकार की कार्रवाई की जा रही है और इस कार्रवाई के तहत कल दुकान पर नकली (डेकोय) ग्राहक भेजा गया और दुकान का मालिक इस ग्राहक पर गर्भपात कराने के लिए राजी हो गया। उसने 1000 रुपये अग्रिम मांगे जो उसे ग्राहक द्वारा दिए गए थे। फिर उसने उन्हें यूपीटी किट द्वारा गर्भावस्था की पुष्टि करने के लिए कहा, जिसे उन्होंने बिना किसी कीमत के आपूर्ति किया। यह पेशेंट टेस्ट लेने के लिए वॉशरूम का इस्तेमाल करने के लिए पास के स्थान पर गया और सकारात्मक परिणाम के साथ वापस आया। फिर दुकान मालिक ने इस डेकोय ग्राहक को एक भूरे रंग का लिफाफा दिया जिस पर 1K लिखा हुआ था और उन्हें अगले दिन सुबह फिर से लिफाफे के साथ भुगतान के प्रमाण के रूप में आने के लिए कहा।

उन्होंने बताया कि आज प्रातः काल जब यह ग्राहक दुकान पर गया तो उसने उसे एमटीपी किट दी और गोलियां लेने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। इस घटना के बाद पीएनडीटी की टीम ने चोरी-छिपे एक लिफाफा, जिस पर 1 हजार लिखा था और 500 रुपये के दो नोट दुकान से बरामद किए।

प्रवक्ता ने बताया कि छापेमारी के दौरान टीम ने दुकान में स्टॉक की गई कुछ अन्य यूपीटी किट भी बरामद कीं, जिनके बैच नंबर कल दिए गए किट के समान थे। उन्होंने बताया कि दुकान में 4 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और सबूत के तौर पर डीवीआर लिया जा रहा है।

डॉ. पुनीत कालरा, नोडल अधिकारी और श्री परवीन, डीसीओ, यमुनानगर की एक टीम आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी कर मौके मौजूद रही।

You cannot copy content of this page