स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की हरियाणा के लोगों के लिए चेतावनी : कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है, सतर्क रहें

Font Size

-कोविड के दोनों वैक्सीनेशन के संबंध में सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले व्यक्तियों की होगी चेकिंग

-उल्लघंन होने पर कानून के तहत होगी कार्रवाई

चंडीगढ़, 25 दिसम्बर : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के तेजी से फैलने के मद्देनजर राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि एक जनवरी, 2022 के बाद जिस पात्र व्यक्ति को कोविड के दोनों टीके नहीं लगे होंगे, उसे किसी भी सार्वजनिक स्थानों पर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसकी बकायदा चेकिंग की जाएगी और अगर कोई इसकी उल्लघंना करेगा तो कानून के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रोन विश्व में बड़ी तेजी से फैलता जा रहा है और हमारे देश में भी यह तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव के लिए समय रहते कदम उठाने की आवश्यकता है।

प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू भी लगाया, जोकि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा प्रभावी- विज

श्री विज ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है जोकि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी गैदरिंग में 200 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं होंगे और इस नियम की नियमित जांच भी की जाएगी और अगर कोई उल्लंघना करेगा तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अब लोग वैक्सीनेशन करवाने के लिए स्वयं ही आगे आ रहे हैं”- विज

उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों में कोविड की दोनों वैक्सीनेशन के संबंध में लिए गए निर्णय से बहुत अच्छा परिणाम निकला है, उन्होंने कहा कि “जिस दिन से मैने अनाउंस किया है उस दिन के बाद से जो औसत हमारी डेढ़ लाख वैक्सीनेशन रोजाना की होती थी, वो घोषणा के बाद से परसो 2.62 लाख रही और कल तो उससे भी ज्यादा वैक्सीनेशन प्रदेश में हुई है”। उन्होंने कहा कि “अब लोग वैक्सीनेशन करवाने के लिए स्वयं ही आगे आ रहे हैं, दूसरी डोज लगवाने के लिए अब तेजी से वैक्सीनेशन पूरे प्रदेश में हो रही है”।

भर्ती घोटाले में संलिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा-विज

भर्तियों के घोटाले मुद्दे पर विपक्ष द्वारा विधानसभा में उठाए गए सवाल के संबंध में गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि सरकार की ओर से विधानसभा में मुख्यमंत्री ने जवाब दे दिया है और इस पर कार्रवाई हो रही है, किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा।

इसी प्रकार, मंत्रीमंडल विस्तार के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल ही बता सकते हैं और इसके अलावा इस मुद्दे पर कोई नहीं बता सकता।

You cannot copy content of this page