संविधान दिवस कार्यक्रम में सुनहेड़ा बॉर्डर पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला

Font Size

कार्यक्रम में किसानों ने पूर्व मुख्यमंत्री का किया स्वागत व सम्मान

जुरहरा, भरतपुर रेखचन्द्र भारद्वाज : राजस्थान- हरियाणा सीमा सुन्हेडा बार्डर पर शुक्रवार की शाम मेवाती किसान मोर्चा द्वारा आयोजित संविधान दिवस कार्यक्रम में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने पंहुच कर किसानों को उनके संघर्ष के सामने केंद्र सरकार द्वारा घुटने टेक कर तीनों कृषि बिलों को वापस लिए जाने पर बधाई दी।

काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल पर पंहुचे चौटाला का किसानों के द्वारा स्वागत व सम्मान किया गया। संविधान दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आज किसान आन्दोलन को चलते हुए एक वर्ष हो गया है।

किसान मोर्चा द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलन के तहत मेवात किसान मोर्चा के बैनर तले सुनेहडा बार्डर पर किसान सर्दी, गर्मी, बरसात सहित सभी परिस्थितियों में डटे रहे उनके इसी संघर्ष का परिणाम है कि सरकार को झुकना पड़ा और तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। यह उनके हौसले की जीत है किसान आन्दोलन से सभी समुदाय एक जुट होकर एक मंच पर आये यह भी एक बड़ी कामयाबी है।

चौटाला ने कहा कि किसानों की कुछ मांगे है जिन्हें सरकार तक पंहुचाया जा रहा है जिनमें आन्दोलन के तहत मृत 700 किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाना, उनके परिवार को आर्थिक मदद तथा आन्दोलन के दौरान किसानों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज किए मुकदमे वापस लिए जानें की मांगें मुख्य रूप से शामिल है। इस दौरान मौलाना अरसद मील मदरसा, एडवोकेट समय सिंह, मुफ्ती सलीम साकरस, मौलाना जाकिर, मुबारक अटेरना सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page