आईटीआई में 21 नवंबर तक बढ़ाई गई ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

87 / 100
Font Size

आईटीआई

आईटीआईगुरुग्राम, 17 नवंबर। हरियाणा राज्य की सभी राजकीय एंव निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में चलाये जा रहे इंजीनियरिंग एंव गैर – इंजीनियरिंग व्यवसायों में सत्र 2021-22 के दाखिले हेतु ऑनलाइन पंजीकरण विभागीय वेबसाइट www.itiharyanaadmissions.nic.in पर दिनांक 16 नवंबर से जारी है । विभाग द्वारा पांचवे दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर तक बढ़ाई गयी है। दाखिले से संबंधित सभी जानकारी व दिशा – निर्देश उपरोक्त वेबसाइट पर उपलब्ध है।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गुरुग्राम के प्राचार्य जयदीप सिंह कादियान ने बताया आईटीआई गुरुग्राम में चल रहे 26 व्यवसायों के लिये कुल 880 सीटो पर दाखिला किया जाना है। तीसरे राउंड में 429 प्रार्थियों का दाखिला हुआ तथा चौथे दाखिले के लिए 372 प्रार्थियों ने काउंसलिंग में भाग लिया है। संस्थान में चल रहे 26 व्यवसायों में से 10 व्यवसायों में दोहरी शिक्षा प्रणाली के अंतर्गत दाखिला किया जाएगा। जिसके लिए अभी तक 11048 प्रार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किये हैं।

उन्होंने कहा कि सभी प्रार्थी दाखिला वेबसाइट का नियमित अवलोकन करते रहे । प्रार्थियों को शैक्षणिक योग्यता आरक्षण एंव स्थायी निवास इत्यादी सभी मूल प्रमाण पत्र की स्कैन प्रतिया आवेदन फार्म के साथ अपलोड करनी होगी, साथ ही विभिन्न दाखिला चरणों में प्रार्थियों को अलाट की जाने वाली सीटों के प्रति दाखिला लेने हेतु आवेदन फार्म के साथ अपलोड किये गए सभी मूल प्रमाण पत्रों की संबंधित संस्थान में जाँच उपरांत सही पाए जाने पर दाखिला फीस ऑनलाइन जमा करानी होगी ।

श्री कादियान ने कहा कि व्यवसायों एंव संस्थानों की नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रार्थी विभाग की आईटीआई हरियाणा एप भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ साथ गुरुग्राम आईटीआई में हेल्प डेस्क की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। इसके अतिरिक्त प्रार्थियों की सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बरों 7888490270-74 की सेवा भी शुरू की गई है।जिस पर प्रातः 9:00 बजे से सांय 5:00 बजे तक संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रार्थी के पास अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर एव आधार नंबर होना अनिवार्य है ।

Table of Contents

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page