पानी निकासी नहीं होने से कई मकान गिरने के कगार पर

Font Size

 सरपंचों को वोट ना देने का उठाना पड रहा है खामयाजा

सरपंच और डीसी को पार्टी बनाकर अदालत से लगाऐगें गुहार

यूनुस अलवी

पानी निकासी नहीं होने से कई मकान गिरने के कगार पर 2मेवात : पुन्हाना उपमंडल के गांव लाहाबास में सरपंचों को वोट ना देना का खामयाजा कई परिवारों को उठाना पड रहा है। गांव के गंदे पानी कि निकासी ना होने कि वजह से गांव के शब्बीर आदी के मकानों में दरारे आ गई हैं जिसकी वजह से कभी भी कोई बडा हादसा हो सकता है। सरपंच से लेकर सीएम विंडों तक में शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान ना होने कि वजह से पीडित परिवार ने अब अदालत में मामला ले जाने का मन बना लिया है। 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लाहाबास कि आहला पट्टी कि गलियों में कीचडयुक्त भरी गलियों से जहां केंद्र और सरकार के सफाई अभियान कि पोल खुल रही है। वहीं इस गली के  आस-पास रहने वाले लोगों को मुसीबत बनी हुई है। चौबीस घण्टे गलियों में गंदा पानी भरा होने कि वजह से मच्छर पैदा हो रहे हैं तथा बिमारी फैल रही है।

  पीडित शब्बीर का कहना है कि उन्होने पांच साल पहले गांव कि सरपंच हसीना के खिलाफ वोट दिया था जिसकी वजह से सरपंच ने पार्टी बाजी के चलते उनका रास्ता नहीं बनवा। इसबार गांव रूकमनी को गांव कि निर्विरोध सरपंच बनाया है, उससे उम्मीद थी कि वह बिना पार्टी बाजी के उनका रास्ता बनाऐगी लेकिन सरपंच ने उनका रास्ता बनाने कि बजाये उनके घर के पास से करीब तीन-तीन फुट रास्ता खुदवा कर गहरे गडढे कर दिये जिससे बरसात और गांव कि गलियों का गंदा पानी उसके मकान के पास ही जमा हो रहा है। जिसकी वजह से उसके तीन मकानों मेें गहरी दरारें आ गई है, वे कभी भी गिर सकते हैं। मकान गिरने के डर कि वजह से वह बच्चों को लेकर एक झोंपडी में रहने को मजबूर है। उनका कहना है कि वे इस समस्या से पिछले 10-15 सालों से झूझ रहे हैं। उन्होने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर उसको जानी माली नुकसान हुआ तो सारी जिम्मेदारी प्रशासन और सरपंच कि होगी। उन्होने कहा कि वह जल्द ही इस मामले को अदालत में लेकर जाऐगा जहां गांव कि सरपंच, बीडीपीओ और डीसी तक को पार्टी बनाऐगा। उन्होने कहा कि पंचायत ने जानबूझकर उनका नुकसान किया है।

  मोहल्ला निवासी इसराईल और उसमान का कहना है कि उसके मुख्य रास्ते में करीब दस 15 साल से परेशानी हो रही है। रास्ता में कई-कई फीट तक कीचड भरी होने कि वजह से उनको करीब पांच-छह सौ फीट दूर कि गलियों से होकर अपने घर तक आना पडता है। वहीं घर के आसपास गंदा कीचडयुक्त पानी भरा रहने कि वजह से बिमारी फैल रही है।

   वहीं गांव कि सरपंच रूकमनी का कहना है कि पंचायत में फंड ना होने कि वजह इस इस रास्ते को अभी तक बनाया नहीं जा सका है जैसे ही पंचायत में फंड आऐगा सबसे पहले इसी रास्ते को बनाया जाऐगा।

You cannot copy content of this page