अम्बाला के नागरिक अस्पताल की निर्माणाधीन बिल्डिंग के निरीक्षण के लिए पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

Font Size

-भवन के निर्माण में देरी व कम श्रमिकों को देख लगाई फटकार

-विज ने अस्पताल के पीएमओ को प्रतिदिन लेबर की संख्या चैक कर इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए

-अस्पताल में बन रही है 100 बेड की नई बिल्डिंग

चंडीगढ़, 09 नवम्बर :  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज सुबह अम्बाला कैंट के नागरिक अस्पताल में निर्माणाधीन 100 बेड अस्पताल की बिल्डिंग का निरीक्षण किया। यहां कम श्रमिकों व निर्माण में देरी को देखते हुए गृह मंत्री विज नाराज हुए जिसके बाद उन्होंने मौके निर्माण एजेंसी के स्टाफ को फटकार लगाई। गृह मंत्री विज ने मौके पर मौजूद पीएमओ राकेश सहल को आदेश दिए कि वह प्रतिदिन कार्य की प्रगति रिपोर्ट चैक करेंगे साथ ही प्रतिदिन कितनी लेबर यहां पर लगाई जा रही है इसे भी चैक करेंगे। अब निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट पीएमओ सहल द्वारा गृह मंत्री विज को प्रतिदिन दी जाएगी।

आज सुबह जैसे ही गृह मंत्री अस्पताल में पहुंचे तो उन्होंने निर्माणाधीन बिल्डिंग के कार्य का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कम लेबर व धीमी गति से निर्माण कार्य पाया गया जिससे व नाराज हुए। उन्होंने सख्त लहजे में पीएमओ को निर्देश दिए कि यदि ठेकेदार काम नहीं करता तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए।

गौरतलब है कि 77.44 करोड़ रुपए की लागत से सिविल अस्पताल परिसर में 100 बैड की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है और इसके लिए नई बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य शुरू होने के बावजूद भी काम धीमी गति से चल रहा था जिस पर गृह मंत्री विज नाराज हुए। कुछ दिन पहले भी गृह मंत्री ने अस्पताल परिसर में निरीक्षण के दौरान निर्माण में देरी को लेकर आपत्ति जताई थी।

अम्बाला कैण्ट में 100 बेड क्षमता वाली बिल्डिंग में विभिन्न सुविधाएं होंगी जिसमें बेसमेंट के 2 फ्लोर में से एक फ्लोर में 44 तो दूसरे फ्लोर में 46 कार पार्क करने की सुविधा होगी। इसी प्रकार, ग्राउंड फ्लोर में रजिस्ट्रेशन सेंटर, रिसेप्शन व अन्य सुविधाएं होगी। प्रथम फ्लोर में प्रसूता विभाग, लेबर रूम व अन्य सुविधा होगी। द्वितीय फ्लोर में बाल चिकित्सक व अन्य रोगों का इलाज होगा। तृतीय फ्लोर में प्राइवेट व जनरल वार्ड होंगे और चौथा फ्लोर में वार्ड व आप्रेशन थिएटर होगा

You cannot copy content of this page