शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था ? नवाब मलिक का आरोप !

Font Size

आर्यन खान

आर्यन खाननई दिल्ली :  महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक ने आज एक बार फिर दावा किया है कि फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था. उन्होंने कहा कि केवल ‘सेल्फी’ की वजह से इसका खुलासा हो गया. नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेस में पत्रकारों को बताया कि ‘कोर्ट में कहा गया कि आर्यन खान ने टिकट नहीं खरीदा था, लेकिन क्रूज पर गया था. वह प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला के कारण  वहां गया था. मंत्री ने यह कहते हुए आरोप लगाया कि “मैं सीधे तौर पर कहना चाहता हूं कि यह अपहरण और फिरौती का मामला है.”

 

एक सवाल के जवाब में मलिक ने कहा कि भाजपा नेता मोहित कंबोज के एक रिश्तेदार ने यह अपहरण और फिरौती का जाल बिछाया था. आर्यन खान के साथ केपी गोसावी की सेल्फी का जिक्र करते हुए मलिक ने दावा किया कि ‘आर्यन खान को वहां ले जाकर अपहरण और 25 करोड़ की फिरौती का खेल खलने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि 18 करोड़ रुपये में सौदा हुआ और 50 लाख रुपये पहली खेप में दिए गए. उन्होंने कहा कि यह तथ्यात्मक है कि एक सेल्फी ने इनके खेल को बर्बाद कर दिया .

 

नवाब मालिक ने मोहित कंबोज को इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड बताया. उन्होंने जोर देते हुए आरोप लगाया कि मोहित कंबोज वसूली गैंग में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का पार्टनर है. उन्होंने कहा है कि 1100 करोड़ के बैंक घोटाले के आरोपी भाजपा के युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कम्बोज और समीर वानखेड़े ने मिलकर आर्यन खान को वसूली के लिए फंसाया है.

 

प्रेसवार्ता में नवाब मलिक ने यह भी दावा किया कि समीर वानखेड़े द्वारा पहले हिरासत में  लिया गया ऋषभ सचदेवा उसका साला है. हालांकि इसे पहले भी मलिक ने आरोप लगाया था कि ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचर वाला को एनसीबी ने हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि एक षडयंत्र के तहत ऋषभ सचदेवा ने आमिर फर्नीचरवाला और प्रतीक गाबा के ज़रिए आर्यन खान को क्रूज़ पर बुलाया था.

 

मलिक ने खुलासा किया कि मोहित कम्बोज 1100 करोड़ के बैंक घोटाले का आरोपी है. यह पिछली सरकार में कांग्रेस के नेताओं के साथ था. सरकार बदलने पर वह भाजपा में शामिल हो गया था और दिंडोशी विधानसभा से भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ा. मलिक ने कहा कि चुनाव हारने के बाद मोहित को भाजपा युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया .

 

मलिक ने दावा किया कि 1100 करोड़ के घोटाले के मामले में डेढ़ साल पहले केंद्रीय एजेंसी ने उसके यहां छापा भी मारा था.

 

नवाब मलिक के अनुसार मोहित कम्बोज, वानखेड़े का साथी है और दोनों ने मिलकर आर्यन खान को ट्रैप किया है. उन्होंने दोनों के रिश्तों को स्थापित करने वाले व  होटलों के बंद कमरों में मीटिंग का फुटेज भी जल्द  जारी करने की बात की. मलिक ने बताया कि कम्बोज के 12 होटल हैं.

 

पत्रकारों के सवाल पर मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एक कब्रिस्तान के पीछे समीर वानखेड़े और मोहित कम्बोज मिले थे. इसके बारे में समीर वानखेड़े ने भी कहा तह कि कोई उनका पीछा कर रहा था. मलिक ने कहा कि संयोगवश वहां के सीसीटीवी कैमरे खराब थे , इसलिए उसकी फुटेज नहीं दे पा रहे हैं.

You cannot copy content of this page