भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवम्बर को : 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर होगा मंथन

Font Size

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी

सुभाष चौधरी

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणीनई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवम्बर को एन डी एम् सी कवेंशन सेंटर में आयोजित की जायेगी. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता जो राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं भाग लेंगे. इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी लाया जायेगा जबकि देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब चुनाव में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी मंथान्किया जाएगा.

यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ,पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी के नेता पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. उनके अनुसार कुल 124 सदस्य दिल्ली में एनडीएमसी सेंटर से राष्ट्रीय कार्यसमिति में भाग लेंगे.

अरुण सिंह ने बताया कि कोविड-19 का प्रोटोकॉल लागू है इसलिए प्रोटोकॉल को ध्यान रखते हुए सभी राज्यों के सदस्यों को यहां नहीं बुलाया गया है. संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं वहां से राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश कार्यालय में बैठ कर जो लाइव एप्लीकेशन के माध्यम से चर्चा में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि इस बैठक में शामिल होने के लिए 36 प्रदेशों को लिंक दिया गया है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत 10:00 बजे होगी जिसके आरम्भ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अध्यक्षीय भाषण देंगे. यह बैठक शाम 3 बजे तक चलेगी. इस बैठक में राजनीतिक  प्रस्ताव पर चर्चा होगी और उसी के साथ साथ आगामी विधानसभा के पांच राज्यों में चुनाव होने वाले मुद्दे विशेष चर्चा होगी. चुनाव कि तैयारी पर  मंथन होगा. पार्टी के आगामी कार्यक्रम पर विचार किया जायेगा. उनके अनुसार इस बैठक का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से होगा.

श्री सिंह के अनुसार केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी भी लगाईं जायेगी. भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी

Comments are closed.

You cannot copy content of this page