सोहना विधानसभा क्षेत्र के लिए 152 करोड़ : राव नरबीर

Font Size

सोहना विधानसभा क्षेत्र के लिए 152 करोड़ : राव नरबीर 2गुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज सोहना के गांव गढ़ी बाजिदपुर में लगभग 5 करोड़ 70 लाख रूपए की राशि से बनने वाली सडक़ का शिलान्यास किया। यह सडक़ नाबार्ड योजना के अंतर्गत बनाई जाएगी। जो एक वर्ष में बनकर तैयार होगी। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग ने सोहना विधानसभा क्षेत्र में लगभग 152 करोड़ रूपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए हैं, जिन्हें शीघ्र ही पूरा करवाकर सोहना वासियों को सौंप दिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि पटौदी विधानसभा के बाद प्रदेश में यह दूसरी विधानसभा है जिसे इस वर्ष विकास कार्यों की बंपर सौगातें मिली है। जल्द ही सोहना को सिलानी से जोडऩे वाली 33 फुट की सडक़ परियोजना को भी हरी झंडी मिलने वाली है। सोहना विधानसभा से उनका विशेष लगाव है, क्योंकि सोहना के ग्रामीण हर समय उनके साथ रहे है। राव नरबीर सिंह ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे किसी भी प्रकार का अतिक्रमण ना करें, अतिक्रमण विकास कार्यों में बाधा उत्पन करते है।

सोहना विधानसभा क्षेत्र के लिए 152 करोड़ : राव नरबीर 3
इसके बाद उन्होंने स्थानीय गांव बादशाहपुर में व्यापार मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता महसूस कर रही है कि ‘मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है’ उन्होंने व्यापारियों से कहा कि वे देशहित में ‘कर’ की चोरी ना करें। व्यापारियों द्वारा दिया गया टैक्स देश के उत्थान में सहायक होता है।

 

उन्होंने कहा कि व्यापारी कैशलेस को अपनाकर देश को नई दिशा दें। कैशलेस को बढ़ावा देकर ही देश में सकल घरेलू उत्पादन को बढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों जो 500 और 1000 रूपए के नोट को चलन से बाहर किया है इसका प्रत्यक्ष लाभ देश की गरीब जनता, किसानों और मजूदरों को होगा। हालांकि नोट बंदी से आम आदमी का जीवन कुछ दिनों तक प्रभावित होते हुए भी आम जनता ने इसमें सहयोग किया। नोट बंदी के कारण बैंको ने अपनी ब्याज दरो में कटौती कि है जिसका सीधा लाभ आम जनता को मिलेगा।
इससे पूर्व सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के नोट बंदी के ऐतिहासिक फैसले का केवल और केवल अमीर लोगों ने विरोध किया है, जबकि आम जनता ने इसे पूरे दिल से अपनाया है। विपक्षी पार्टी अपने मनसूबों में कामयाम नहीं हो पाई देश में शांति और खुशहाली का माहौल है।लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ङ्क्षसह और सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने ग्रामीणों और व्यापारियों को आगामी नववर्ष की बधाई की और उनके उज्जवल भ्भविष्य की कामना की।
इस मौके पर उनके साथ पटौदी के एसडीएम सतीश यादव, लोक निर्माण विभाग के एसई राजीव अग्रवाल, गुरुग्राम मार्किट कमेटी के चैयरमेन डा0 ओम प्रकाश कश्यप, वाईस चैयरमेन रोशन लाल मंगला, ललित गर्ग, संयज मित्तल, महेश अरोड़ा, सतपाल गुलाटी, राजा राम बजाज, अशोक डुडेजा सहित अन्य गणमन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page