केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ड्रग्स मामले में शाहरुख खान को क्या नसीहत दी ?

Font Size

नई दिल्ली :  एन सी बी द्वारा मुंबई क्रूज ड्रग्स छापेमारी मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पिछले लगभग तीन सप्ताह से  मुंबई की आर्थर रोड जेल में  बंद है। वकीलों की तमाम कानूनी प्रयास के बाद भी आर्यन खान को राहत नहीं मिली है. देश के हर मुद्दे पर अलग अंदाज में बात कहने वाले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने इस मामले में भी अपनी प्रतिक्रिया लीक से अलग हट कर दी है. मीडिया के माध्यम से उन्होंने शाहरुख खान को सुझाव दिया है कि वे अपने बेटे को सुधारने के लिए नशा मुक्ति केंद्र भेज दें .

इस मामले में एनसीबी की कार्रवाई को लेकर महाराष्ट्र में सत्ताधारी पार्टी एनसीपी और शिवसेना दोनों सवाल उठा रही है।  एनसीबी अधिकारी  पर बदले की कार्रवाई के आरोप लगाये जा रहे हैं। अब केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष रामदास आठवले ने इस अतिसंवेदनशील मामले की जाँच कर रहे एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े का समर्थन कर इस कार्रवाई को सही करार दिया है । उन्होंने आज इस सम्बन्ध में महारष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाक़ात कर एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े की सुरक्षा की मांग की.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों को “निराधार” और “शरारती” करार दिया और अधिकारी का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अठावले ने यह भी कहा कि राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वानखेड़े को कोई नुकसान न पहुंचे और उनकी जान को कोई खतरा न हो।

अठावले ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मलिक पर वानखेड़े को निशाना बनाते हुए धार्मिक और जातिवादी रंग देने की कोशिश करने का आरोप लगाया। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, “राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वानखेड़े की जान को कोई खतरा न हो।” उन्होंने कहा कि एनसीबी अधिकारी को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।

अठावले ने दावा किया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पास क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आर्यन खान के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, यही वजह है कि उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया है।

“वानखेड़े ने कुछ भी गलत नहीं किया है। वह और एनसीबी युवाओं को नशे के खतरे से बचाने के लिए काम कर रहे हैं। इसका समर्थन करने के बजाय, मलिक वानखेड़े को निशाना बना रहे हैं क्योंकि उनके दामाद समीर खान के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। आरोप लगाए गए थे। मलिक द्वारा वानखेड़े के खिलाफ निराधार और शरारती हैं।”

उल्लेखनीय है कि एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े पर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक लगातार हमले क्र रहे हैं और कई गंभीर आरोप भी लगा चुके हैं. यहाँ तक कि मंत्री मालिक ने वानखेड़े पर बॉलीवुड से वसूली के आरोप भी लगाए ।

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान वानखेड़े का बचाव में माना जा रहा है। श्री अठावले ने शाहरुख खान से अपने बेटे को सुधारने की नसीहत दी है. उन्होंने मिडिया से बातचीत में कहा  ”शाहरुख खान से मेरा निवेदन है कि वे आर्यन खान को सुधारें। मेरी सलाह है कि आर्यन खान को 1-2 महीने नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करना चाहिए, इससे वे ड्रग्स से मुक्त हो सकते हैं।

 

You cannot copy content of this page