उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य ने कांग्रेस का दामन था

Font Size

नई दिल्ली : उत्तराखंड में भाजपा सरकार के केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और नैनीताल के विधायक संजीव आर्य  और हरेन्द्र सिंह रारी ने आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाक़ात की और उत्तराखंड में पार्टी की स्थितियों पर चर्चा की. इस अवसर पर पार्टी के संगठन महाशिव के सी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री व महासचिव हरीश रावत, उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह, कांग्रेस पार्टी के मिडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष एवं पार्टी के प्रभारी देवेन्द्र यादव मौजूद थे.

पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में संगठन महाशिव के सी वेणुगोपाल और पूर्व मुख्यमंत्री व महासचिव हरीश रावत ने यशपाल आर्य और संजीव आर्य का स्वागत किया और उन्हें औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल करने की घोषणा की.

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि यशपाल आर्य ने अब भाजपा सरकार से इस्तीफा दे दिया है जबकि संजीव आर्य ने विधायक से इस्तीफा दे दिया है . उन्होंने राहुल गांधी से मिलाकर कांग्रेस पार्टी कि सदस्यता ली और उत्तराखंड में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने कि इच्छा जताई.

उनका कहना था कि श्री आर्य पहले लम्बे समय तक पीसीसी के अध्यक्ष रहे हैं और 6 बार से विधायक और कई बार मंत्री रहे हैं. उन्होंने गरिबोब के उत्थान के लिए कम किया है और उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी जिसका संकेत अभी से मिलने लगा है.

पार्टी के प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि  इन दोनों के आने से प्रदेश में अधिकतर सीटों पर कांग्रेस मजबूत होगी. बेहद अच्छे मार्जिन से कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीतेगी.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आज का दिन कांग्रेस और उत्तराखंड दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. यशपाल आर्य का उत्तराखंड  कांग्रेस को मजबूत करने में अहम् योगदान रहा है.

You cannot copy content of this page