गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड 34 का उपचुनाव सम्पन्न : भाजपा की रमा रानी राठी विजयी घोषित

Font Size

-भाजपा की रमा रानी राठी ने 02 हजार 696 मतों के अंतर से जिले सिंह को हराया 

-30.27 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

गुरुग्राम,03 अक्तूबर। गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड 34 के लिए रविवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार इस उपचुनाव में भाजपा की प्रत्याशी रमा रानी राठी ने 02 हजार 696 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। इस दौरान प्रशासनिक स्तर पर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रही। उपचुनाव के लिए 12 मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से सांय 4.30 बजे तक 30.27 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर कोविड 19 प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करवायी गयी।

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सतीश यादव ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि उपचुनाव को शांतिपूर्ण व सुव्यवस्थित तरीके से करवाने के लिए वार्ड 34 के 28 हजार 668 मतदाताओं हेतु 12 मतदान केंद्रों पर 30 बूथ बनाये गए थे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बूथ पर 4 सदस्यीय टीम की ड्यूटी लगाई गयी थी। इसके साथ ही 5 टीमें रिज़र्व रखी गयी थी।

श्री यादव ने बताया कि मतदान प्रातः 8 बजे से सांय 4ः30 बजे के बीच करवाया गया जिसमें वार्ड के 08 हजार 680 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि मतदान के तुरंत बाद सभी चुनावी अधिकारियों व चारों प्रत्याशियों के बूथ एजेंटों की मौजूदगी में मतगणना का कार्य संपन्न करवाया गया। इसमें भाजपा की रमा रानी राठी सर्वाधिक 5342 वोटों के साथ प्रथम स्थान पर रही। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार जिले सिंह 2646 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इसी के साथ निर्दलीय उम्मीदवार जगमोहन को 573 व मोहित को 66 वोट प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि आज के मतदान में 53 लोगों ने नोटा का प्रयोग किया।

श्री यादव ने कहा कि उपचुनाव में विजेता रही रमा रानी राठी को जीत के उपरांत प्रमाण पत्र दिया गया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में सभी बूथों पर कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रख सैनिटाइजर व मास्क आदि की विशेष व्यवस्था करवायी गयी थी।

You cannot copy content of this page