एन सी बी ने रेव पार्टी में ड्रग्स लेते पकड़े गए बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित तीन को रिमांड पर लिया

6 / 100
Font Size

मुम्बई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार रात्रि को मुंबई में  कथित रेव पार्टी में ड्रग्स लेते हुए क्रूज़ से कस्टडी में लिए 8 लोगों में से  बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित तीन लोगों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए 1 दिन की एनसीबी रिमांड पर लिया है.  उन्हें मुंबई स्थित एनसीवी के कार्यालय में आज रखा जाएगा जहां उनसे  ड्रग नेटवर्क  के बारे में गहन पूछताछ की जा रही है. 

 

 एनसीबी के डायरेक्टर समीर वानखेडे के अनुसार शाहरुख खान  के बेटे आर्यन खान, बिजनेसमैन अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धमीजा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया.  एनसीबी के वकील ने तीनों से की गई पूछताछ के आधार पर सबूतों को रखते हुए ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा करने के लिए 2 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की.  दूसरी तरफ आर्यन खान के वकील ने उन पर दर्ज मुकदमे में सभी धाराएं जमानती होने के कारण उसे रिमांड पर देने का विरोध किया और केवल 1 दिन की रिमांड देने की मांग की.  अदालत ने तीनों आरोपियों को 1 दिन की एनसीबी रिमांड पर भेजने का निर्णय दिया.

 

 एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि  क्रूज से  बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए हैं.  खासकर बिजनेसमैन अरबाज मर्चेंट और अन्य लोगों ने अपने जूते में ट्रक छुपाए हुए थे.  एनसीबी की टीम पिछले 2 सप्ताह से भी अधिक समय से इस प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी और शनिवार शाम को मुंबई से समुद्र में चलने वाली क्रूज़ में एनसीबी की टीम के भी 20 सदस्य सादी वर्दी में सवार हो गए और ड्रग्स पार्टी का आयोजन शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. 

 

 बताया जाता है कि क्रूज़ में जैसे ही इन लोगों ने  ड्रग्स का सेवन करना शुरू किया एनसीबी की टीम ने इन्हें धर दबोचा.  वहां ड्रग्स लेते हुए 8 लोगों को कस्टडी में लिया गया और सभी को मुंबई स्थित एन सीबी के दफ्तर  लाया गया जहां दोपहर तक उनसे गहन पूछताछ की गई.  उनके मोबाइल फोन खंगाले गए.  ड्रग पेडलर के साथ इन लोगों की व्हाट्सएप पर हुई चैटिंग का भी आकलन किया गया.  सभी प्रकार के सबूतों को खंगालने के बाद एनसीबी ने शाहरुख खान की बेटी आर्यन खान,  अरबाज मर्चेंट  और मुनमुन धर्मेचा को अदालत में पेश कर 1 दिन की रिमांड पर पूछताछ के लिए लिया.

 

 दूसरी तरफ इन लोगों के साथ हीरे पार्टी में शामिल हुए और ड्रग लेते रंगे हाथों कस्टडी में लिए गए अन्य 5 लोगों को भी देर शाम एनसीबी ने   अधिकृत तौर पर गिरफ्तार  करने की पुष्टि की.  उम्मीद जताई जा रही है कि उन 5 लोगों को भी सोमवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी.  एनसीबी के अधिकारी मानते हैं कि रेप पार्टी का आयोजन करने और इनमें ड्रग्स का सेवन करने के लिए शामिल होने वाली लोगों को नशीले पदार्थ मुहैया कराने वाले  नेटवर्क का  खुलासा करना बेहद जरूरी है.  इस प्रकार के नेटवर्क तक पहुंचने के लिए इन सभी 8 लोगों से गहन पूछताछ भी करनी पड़ेगी तभी ड्रग पेडलर्स का खुलासा हो पाएगा.  इसलिए ही इन लोगों को रिमांड पर लिया गया है. 

उल्लेखनीय है कि शनिवार देर रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई विंग ने NCB मुम्बई में क्रूज पर आयोजित कथित रेव पार्टी में अचानक छापेमारी की थी और मौके से बॉलीवुड, फैशन, tv इंडस्ट्री और बड़े बिजनेस से जुड़े 8 लोगों को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया था । इसका खुलासा एनसीबी मुम्बई के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मीडिया को दी जानकारी में किया थे ।

वानखेड़े ने हाई प्रोफाइल रेव पार्टी में पकड़े गए अबतक 8 लोगों के नाम जारी किए हैं। इनमें शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका, इश्मीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा के नाम शामिल हैं। एनसीबी की ओर से साफ किया गया है कि इसमें कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स के लिंक मिलने के संकेत हैं। एनसीबी की टीम पिछले दो सप्ताह से इन लोगों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी। इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर इस रेव पार्टी पर छापेमारी की गई और सभी रंगे हाथ धरे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page