योगी सरकार ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उप मुख्यमंत्री रंधावा को लखनऊ उतरने की अनुमति नहीं दी

8 / 100
Font Size

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उप मुख्यमंत्री व गृह मंत्री सुखबीर सिंह रंधावा को लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने से मना कर दिया . उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, लखनऊ के निदेशक को लिखे पत्र में दोनों ही कांग्रेसी नेताओं के हवाई जहाज को लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं देने को कहा है. पत्र ने लखीमपुर खीरी में घटित घटना के कारण प्रदेश में उत्पन्न कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला दिया गया है.  उत्तर प्रदेश प्रशासन के इस रवैए का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विरोध जताया है.

उन्होंने अपने बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार मुझे राज्य में ना आने देने का फरमान जारी कर रही है. उन्होंने सवाल किया है कि क्या उत्तर प्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं ? अगर धारा 144 लखीमपुर में लागू है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार ?

श्री बघेल ने जारी अपने वीडियो बयान में किसानों पर हुए कथित हमले की तीव्र निंदा की है. उन्होंने कहा है कि लखीमपुर की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. किसान आंदोलन रत थे और जिस बर्बरता पूर्वक उनकी हत्या की गई है यह भारतीय जनता पार्टी की मानसिकता को उजागर करती है. उन्होंने कहा है कि इस घटना से द्रवित होकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सारे कार्यक्रम स्थगित कर लखीमपुर खीरी जा रही थी. उन्हें सीतापुर में रोका गया और जिस प्रकार से दुर्व्यवहार किया गया उनके साथ हाथापाई की गई वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. इस घटना की वे निंदा करते हैं.

उन्होंने यूपी की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस देश में लोकतंत्र का जो मौलिक अधिकार है उसका हनन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के  रोका गया और उनके साथ बदतमीजी की गई. उन्होंने कहा कि यह रवैया बेहद निंदनीय है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश शासन के रवैए पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि धारा 144 लखीमपुर खीरी में लगाई गई है लेकिन उन्हें लखनऊ भी नहीं जाने दिया जा रहा है. पंजाब के गृह मंत्री को भी लखनऊ नहीं उतरने दिया जा रहा है. उन्होंने सवाल किया कि क्या उत्तर प्रदेश में अब नागरिक अधिकार समाप्त हो गए ? उन्होंने कटाक्ष करते हुए सवाल खड़ा किया कि क्या उत्तर प्रदेश जाने के लिए अब वीजा लेना होगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष से डरी हुई है. उन्होंने कहा कि अगर इस घटना में भाजपा के लोगों का हाथ नहीं है तो फिर विपक्ष के लोगों को लखीमपुर जाने से नहीं रोका जाना चाहिए.

Image

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page