केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने लखीमपुर खीरी घटना की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना पर क्षोभ व्यक्त किया है. उन्होंने ट्विट कर इस घटना कि निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस घटना कि जांच कराने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने कि मांग कि है. श्री टेनी ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी सी मामले की जांच करवाने की मांग की है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी कि महासचिव प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी स्थित घटना स्थल पर जाने से रोकने के लिए यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आज वहाँ पहुंचेंगे लेकिन प्रशासन एहतियातन उन्हें भी जाने से रोक सकता है.

देर रात अपने ट्विट में उन्होंने कहा है कि ” लखीमपुर खीरी की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है जिसमे हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है मैं माननीय मुख्यमंत्री जी व उत्तर प्रदेश शासन से मांग करता हूँ कि दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए तथा पूरे प्रकरण की व साजिश की जाँच की जाए .”

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष होने से कम से कम 8 लोगों के मारे जाने से जिला में तनाव व्याप्त है.  इसमें राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के ड्राईवर और 3 भाजपा कार्यकर्त्ता जबकि 4 किसानों की भी हत्या होने कि सूचना है. प्रशासन ने बड़े पैमाने पर पीएसी की तैनाती कि है जबकि स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी इलाके में कैंप किये हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना की तह तक जाने के लिए जांच करवाने का ऐलान किया है. दूसरी तरह कांग्रेस पार्ट्री कि महासचिव प्रियंका गांधी जो देर रात ही लखीमपुर खीरी जाने को निकल पड़ी थी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  उनकी गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने विरोध जताया है.

You cannot copy content of this page